whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP में चलाया जा रहा 212 नदियों को जोड़ने का अभियान, CM मोहन यादव ने शुरू की नई मुहिम

CM Mohan Yadav Start Jal Ganga Sanvardhan Abhiyan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 'जल गंगा संवर्धन अभियान' की शुरुआत की है। इस अभियान के तहत मध्य प्रदेश में 212 नदियों को जोड़ा जाएगा।
01:39 PM Jun 06, 2024 IST | Pooja Mishra
mp में चलाया जा रहा 212 नदियों को जोड़ने का अभियान  cm मोहन यादव ने शुरू की नई मुहिम

CM Mohan Yadav Start Jal Ganga Sanvardhan Abhiyan: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव इन दिनों प्रदेश की सभी नदियों की साफ-सफाई के लिए 'जल गंगा संवर्धन अभियान' चला रहे हैं। इसी अभियान के तहत सीएम मोहन यादव गुरुवार प्रदेश के पुलिस मुख्यालय के सामने तालाब खटलापुरा घाट पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। यहां उन्होंने पुलिस और आम जनता के साथ 'जल गंगा संवर्धन अभियान' में हिस्सा लिया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में 212 नदियों को जोड़ने अभियान चलाया जा रहा है, जिनके जरिए से नदी से नदी को जोड़कर उन्हें साफ करके उन्हें जिंदा किया जा रहा है।

सीएम मोहन यादव का संबोधन

सीएम मोहन यादव ने अपने संबोधन में कहा कि ग्रीष्म ऋतु में गंगा दशहरा मनाया जाता है। गंगा दशमी के अवसर पर 15 दिन का अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के जरिए मध्य प्रदेश की 212 नदियों को जोड़कर उन्हें साफ किया जाएगा। इन नदियों में 10 बड़ी नदियां भी शामिल हैं। मध्य प्रदेश नदियों की राजधानी है। इसलिए इन नदियों को साफ और जिंदा रखने की जिम्मेदारी हमारी है। भोपाल की संस्कृति सबको समाहित करने की ताकत रखती है। भोपाल की संस्कृति उसकी सुंदरता है।

यह भी पढ़ें: MP: खदान में काम के दौरान बड़ा हादसा, मलबे में फंसे 4 मजदूर, जिंदगी-मौत के बीच जंग जारी

नई सरकार सबको लेकर चर्चा

इस दौरान सीएम मोहन यादव ने अपने दिल्ली दौरे पर बातचीत की। उन्होंने कहा कि दिल्ली जाने का आनंद ही अलग है। मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर 29 कमल खिले। प्रधानमंत्री को मध्य प्रदेश के लिए बेहतर से बेहतर काम करने की कोशिश की है। नई सरकार सबको लेकर चलेगी और भारत के साख दुनिया में और ज्यादा बढ़ेगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो