खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM मोहन यादव ने विधायकों को दी मध्य प्रदेश के विकास की जिम्मेदारी, करने होंगे ये सब काम

CM Mohan Yadav Gave Big Responsibility to MLAs: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य के सभी विधायकों को प्रदेश के विकास बड़ी जिम्मेदारी दी है।
02:25 PM Jul 12, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Gave Big Responsibility to MLAs: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने मुख्यमंत्री निवास पर समत्व भवन में भोपाल और नर्मदापुरम संभाग के विधायकों के साथ खास बैठक की। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने इन दोनों संभाग के सभी विधायकों को अपने-अपने क्षेत्रे के आने वाले 4 साल के विकास का लक्ष्य और विजन डॉक्यूमेंट तैयार करने के लिए कहा है। इसमें विधायकों को अपने लक्ष्य के साथ-साथ समय-सीमा और जिम्मेदारियों को निर्धारित करने के लिए कहा गया है।

Advertisement

विधायक तैयार करें क्षेत्र के विजन प्लान

बैठक में सीएम मोहन यादव ने कहा कि विधायक अपने क्षेत्र का विजन प्लान तैयार करने के लिए जिला कलेक्टर, विभागीय अधिकारी और जनप्रतिनिधियों के सहयोग ले सकते हैं। सीएम मोहन ने कहा कि विधायकों का क्षेत्र के विजन प्लान डॉक्यूमेंट में स्वास्थ्य, कृषि, शिक्षा और स्वच्छता जैसे बुनियादी ढांचे को जरूर शामिल किया जाए। इसके अलावा क्षेत्रों में सुधार करके क्षेत्र के नागरिकों के जीवन स्तर को बेहतर बनाने पर फोकस किया जाए।

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव ने सांसदों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, दिया यह बड़ा टास्क

Advertisement

सरकार से मिलेगी मदद

इसके साथ ही क्षेत्र में एक जिला एक उत्पाद योजना 'ODOP' के जरिए रोजगार के मौके प्रदान करना शामिल है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के विभागों द्वारा करीब 2 लाख पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसकी पूरी जानकारी युवाओं को दी जाए। साथ ही उन्हें इनकी परिक्षा की तैयारी भी करवाई जाए। सीएम मोहन यादव ने बताया कि विधायक अपने क्षेत्र विकास के विजन डॉक्यूमेंट में 100 करोड़ रुपये राशि के कार्य शामिल कर सकते हैं। इसमें 40 करोड़ रुपये विधायक निधि, सांसद निधि, जन-भागीदारी, सीएसआर, रिडेंसीफिकेशन एवं अन्य रिडेवलपमेंट मद से प्राप्त किए जाएंगे।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement