होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Women Crime कंट्रोल को लेकर सख्त हुए CM मोहन यादव, एक्शन में पुलिस प्रशासन

CM Mohan Yadav Strict on Women Crime Control: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को महिलाओं के साथ हो रहे क्राइम पर सख्ती के साथ काम करने का निर्देश दिया है।
12:44 PM Jun 03, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Strict on Women Crime Control: मध्य प्रदेश में महिलाओं के साथ हो रहे क्राइम केसों की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को इस विषय पर सख्ती के साथ काम करने का निर्देश दिया है। सीएम मोहन यादव के सख्त निर्देश के बाद प्रदेश की महिला क्राइम ब्रांच राज्य के सभी महिला संबंधित अपराधों की समीक्षा करेगी। महिला क्राइम ब्रांच के जरिए प्रदेश के डीजीपी भी इन मामलों की समीक्षा करेंगे।

Advertisement

सीएम मोहन यादव ने दिए कड़े निर्देश 

अशोकनगर जिले के दुष्कर्म मामले में पीड़ित युवती और उसके परिवार पर हुए हमले को लेकर सीएम मोहन यादव बीते दिन पुलिस मुख्यालय पहुंचे। यहां उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। साथ ही इस मामले में एडीजी प्रज्ञा रिचा श्रीवास्तव ने तलब की रिपोर्ट भी पेश की। सीएम मोहन यादव ने सभी पुलिस अधिकारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस महिला संबंधित अपराधों को लेकर सख्त कार्रवाई करें। इसके साथ ही सीएम मोहन ने निर्देश दिया है कि महिलाओं से जुड़े क्राइम के आरोपी बख्शे नहीं जाने चाहिए।

यह भी पढ़ें:‘रिजल्ट क्लीयर है, क्या फर्क पड़ता है’, कांग्रेस के एग्जिट पोल डिबेट बहिष्कार पर भाजपा विधायक का तंज

Advertisement

महिला अपराध मामलों की मॉनिटरिंग की शुरू

सीएम मोहन यादव के निर्देश के बाद पुलिस मुख्यालय की वीमेन क्राइम ब्रांच ने भी इस तरह के मामलों की मॉनिटरिंग की शुरुआत कर दी है। पुलिस अधीक्षकों को ऐसे मामलों की विस्तृत रिपोर्ट एडीजी महिला अपराध को भेजनी होंगी। भेजी गई रिपोर्ट के बाद वीमेन क्राइम ब्रांच उस रिपोर्ट का परीक्षण करेगी और सुनिश्चित करेगी कि मामले में किस तरह की लापरवाही बरती गई है।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement