खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP: 'प्रदेश की बहनों के सशक्त बनाना है हमारा संकल्प', कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

CM Mohan Yadav On Women Empowerment: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लाड़ली बहनों के आभार सह उपहार कार्यक्रम में कहा कि प्रदेश की बहनों के सशक्त बनाना हमारा संकल्प है।
02:03 PM Aug 04, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav On Women Empowerment: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के विकास के लिए लगातार मेहनत कर रहे है। सीएम मोहन यादव का मानना है कि प्रदेश का विकास महिलायों के सहयोग के बिना नहीं हो सकता है। इसलिए प्रदेश की मोहन सरकार राज्यकी महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए उचित कदम उठा रही है। हाल ही में सीएम मोहन यादव नरसिंहपुर के कृषि उपज मंडी परिसर में आयोजित लाड़ली बहनों के आभार सह उपहार कार्यक्रम में शामिल हुए। यहां उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश की बहनों के सशक्तिकरण के लिए कृत संकल्पित है।

Advertisement

प्रदेश की बहनों को सशक्त बनाना

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश की बहनों को सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार लगातार काम कर रही हैं। उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश की जनता और बहनों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने का आनंद ही अलग है। इस दौरान सीएम मोहन यादव ने 151.13 करोड़ रुपये की लागत से 12 निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव बताया कि प्रदेश के युवाओं की बेहतर शिक्षा के लिए नई शिक्षा नीति के तहत नरसिंहपुर समेंत सभी जिलों में पीएम एक्सीलेंस कॉलेज खोले गए हैं।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की कार्यशाला में बोले CM यादव- शिक्षा प्रत्येक बच्चे का अधिकार

Advertisement

प्रदेश में खेती को बढ़ावा

सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में खेती को बढ़ावा देने के लिए किसानों को केन्द्र सरकार की तरफ से 6 हजार रुपये और 6 हजार रुपये राज्य सरकार की तरफ से दिए रहे है। ये पैसे सरकार किसान को खाद- बीज, बिजली, पानी आदि की पूर्ति के लिए देती है। सीएम मोहन ने कहा कि प्रदेश की सभी प्रकार की स्कॉलरशीप चालू रहेंगी, जिससे विद्यार्थी उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद मिलेगी। प्रदेश में संचालित सभी कल्याणकारी योजनाएं बिना रुके ऐसे ही चलती रहेगी, कोई भी योजना बंद नहीं की जाएगी।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement