whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'दुनिया देखेगी भारत के लोकतंत्र की ताकत', कार्यक्रम में बोले CM मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की ताकत को देखेगी।
01:50 PM Aug 20, 2024 IST | Pooja Mishra
 दुनिया देखेगी भारत के लोकतंत्र की ताकत   कार्यक्रम में बोले cm मोहन यादव

Madhya Pradesh CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं, इसके साथ-साथ ही उनकी सरकार प्रदेश की महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए भी काम कर रही हैं। सीएम मोहन यादव का कहना है कि किसी भी प्रदेश का विकास महिलाओं के सहयोग के बिना नहीं हो सकता है। हाल ही में सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम में बताया कि प्रदेश की जन-कल्याण योजनाओं में बहनों की भूमिका बढ़ी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की ताकत को देखेगी।

महिलाओं की भूमिका

सोमवार को उज्जैन प्रवास के दौरान मीडिया के बात करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश में जन-कल्याण की योजनाओं में महिलाओं की भूमिका बढ़ी है। ऐसे में राज्य की आधी आबादी का ध्यान रखने में आसानी होगी। साथ ही सरकार और व्यवस्था अपने आप सुचारु रूप से चलते रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार में लोकसभा और विधानसभाओं में महिलाओं सांसदों को आरक्षण दिया गया है, जो कि एक बड़ा फैसला है। इससे दुनिया भारतीय लोकतंत्र की ताकत को देख सकेगी। मोदी सरकार में भारत आगे बढ़ रहा है।

यह भी पढ़ें: रेपकांड की मास्टरमाइंड किरण राजपूत कौन? जो इस्लाम की खूबियां बता युवतियों का करती ब्रेनवॉश

अनेक योजनाएं संचालित

सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार महिलाओं के कल्याण के लिए अनेक योजनाएं संचालित कर रही है। जन-कल्याण से जुड़े कार्यों में महिलाओं की भूमिका को बढ़ाया जा रहा है। प्रदेश में स्थानीय निकायों में महिलाओं को आरक्षण मिलने से अब वह जन-प्रतिनिधि के रूप में बखूबी अपने दायित्वों को पूरा कर रही हैं। इससे महिलाओं में आत्म-विश्वास भी जाग रहा है। प्रदेश की अनेक महिला जन-प्रतिनिधि अपने क्षेत्रों में कमाल के इनोवेशन भी कर रही हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो