whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

CM मोहन यादव ने बताया MP कब और कैसे खुलेगा प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस

MP Prime Minister's College of Excellence: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आखिरकार बताया कि प्रदेश में कब प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ किया जाएगा।
01:12 PM Jul 11, 2024 IST | Pooja Mishra
cm मोहन यादव ने बताया mp कब और कैसे खुलेगा प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस

MP Prime Minister's College of Excellence: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को मंत्रालय में मंत्रि-परिषद की बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान सीएम मोहन यादव की कैबिनेट ने कई बड़े फैसले भी लिए है। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने कैबिनेट को बताया कि 14 जुलाई को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह प्रदेश के सभी 55 जिलों में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही सीएम मोहन ने एक्सीलेंस कॉलेजों की खासियत के बारे में भी बताया है।

अब खुलेगा प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस

कैबिनेट बैठक में सीएम मोहन यादव ने बताया कि एक्सीलेंस कॉलेजों की खास बात यह है कि इसमें नई शिक्षा नीति के अनुरूप सभी कोर्स उपलब्ध होंगे। इसके अलावा इन कॉलेजों में सभी तरह के संसाधन मौजूद होंगे। इन कॉलेजों का पूरा लाभ युवा पीढ़ी को मिलेगा। सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के बजट को लेकर कहा कि MP के बजट की हर तरफ से तारीफ हो रही है। सीएम मोहन ने बताया कि राज्य के बजट में जन-कल्याण और विकास से जुड़े प्रमुख बिंदुओं को खास जगह दी गई है। इसमें प्रदेश के अलग-अलग के अंचलों को राजधानी से सीधे जोड़ने के लिए एक्सप्रेस-वे बनवाने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के स्कूलों में स्टूटेंड को Online मिलेगा करियर गाइडेंस, जानें CM मोहन का मास्टर प्लान

इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन

इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने बताया कि 20 जुलाई को जबलपुर में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है। इसके साथ ही सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में इंडस्ट्रियल एक्टिविटीज के विस्तार के लिए सभी जिलों में सहयोग और मार्गदर्शन कार्यक्रम चलाया जाएं। प्रदेश के स्थानीय इंडस्ट्रियल यूनिट संचालकों की समस्याओं का समाधान किया जाए। उन्हें अपने काम का विस्तार करने और निवेश को बढ़ाने के लिए जरूरी सहायता दी जाए और प्रोत्साहित किया जाए।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो