खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

CM मोहन यादव ने बताया MP कब और कैसे खुलेगा प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस

MP Prime Minister's College of Excellence: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आखिरकार बताया कि प्रदेश में कब प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ किया जाएगा।
01:12 PM Jul 11, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Prime Minister's College of Excellence: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बुधवार को मंत्रालय में मंत्रि-परिषद की बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान सीएम मोहन यादव की कैबिनेट ने कई बड़े फैसले भी लिए है। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने कैबिनेट को बताया कि 14 जुलाई को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह प्रदेश के सभी 55 जिलों में प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस का शुभारंभ करेंगे। इसके साथ ही सीएम मोहन ने एक्सीलेंस कॉलेजों की खासियत के बारे में भी बताया है।

Advertisement

अब खुलेगा प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस

कैबिनेट बैठक में सीएम मोहन यादव ने बताया कि एक्सीलेंस कॉलेजों की खास बात यह है कि इसमें नई शिक्षा नीति के अनुरूप सभी कोर्स उपलब्ध होंगे। इसके अलावा इन कॉलेजों में सभी तरह के संसाधन मौजूद होंगे। इन कॉलेजों का पूरा लाभ युवा पीढ़ी को मिलेगा। सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के बजट को लेकर कहा कि MP के बजट की हर तरफ से तारीफ हो रही है। सीएम मोहन ने बताया कि राज्य के बजट में जन-कल्याण और विकास से जुड़े प्रमुख बिंदुओं को खास जगह दी गई है। इसमें प्रदेश के अलग-अलग के अंचलों को राजधानी से सीधे जोड़ने के लिए एक्सप्रेस-वे बनवाने की बात कही गई है।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के स्कूलों में स्टूटेंड को Online मिलेगा करियर गाइडेंस, जानें CM मोहन का मास्टर प्लान

Advertisement

इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन

इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने बताया कि 20 जुलाई को जबलपुर में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन होने जा रहा है। इसके साथ ही सीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि प्रदेश में इंडस्ट्रियल एक्टिविटीज के विस्तार के लिए सभी जिलों में सहयोग और मार्गदर्शन कार्यक्रम चलाया जाएं। प्रदेश के स्थानीय इंडस्ट्रियल यूनिट संचालकों की समस्याओं का समाधान किया जाए। उन्हें अपने काम का विस्तार करने और निवेश को बढ़ाने के लिए जरूरी सहायता दी जाए और प्रोत्साहित किया जाए।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement