खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए कोलकाता जाएंगे CM मोहन यादव, उद्योगपतियों से होगी खास मुलाकात

CM Mohan Yadav Kolkata Tour: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव कोलकाता में 20 सितंबर को होने वाले 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट' में शामिल होंगे। यहां वह देश-विदेश से आने वाले उद्योगपतियों से मिलेंगे।
02:18 PM Sep 15, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

CM Mohan Yadav Kolkata Tour: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के औद्योगिक विकास के लिए लगातार काम कर रहे हैं। इसके लिए सीएम मोहन यादव ने राज्य में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव सीरीज की शुरू की है, जो अभी जारी है। इस सीरीज के तहत अब तक उज्जैन, जबलपुर और ग्वालियर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव आयोजिक की जा चुकी है। इसके अलावा सीएम मोहन यादव प्रदेश के बाहर बड़े शहरों में जा रहे हैं और बड़ी कंपनियों के उद्योगपतियों से मिल कर रहे हैं। सीएम मोहन यादव इन उद्योगपतियों को मध्य प्रदेश में निवेश करने के लिए आकर्षित कर रहे हैं। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए सीएम मोहन यादव इस बार पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता जाने वाले हैं।

Advertisement

कोलकाता में होगा 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट'

सीएम मोहन यादव कोलकाता में 20 सितंबर को होने वाले 'ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट' में देश-विदेश से आने वाले उद्योगपतियों से मिलेंगे। सीएम मोहन यादव का मानना है कि इससे मध्य प्रदेश को आर्थिक रूप से सबल बनाने और औद्योगिक विकास को गति देने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही इससे प्रदेश में रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। जानकारी के अनुसार, कोलकाता के होटल जेडब्ल्यू मैरियट में 20 सितंबर, 2024 को इंटरएक्टिव सेशन का आयोजन होगा। इस सेशन में पश्चिम बंगाल के अलग अलग सेक्टर के प्रमुख उद्योगपतियों आमंत्रित किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव का छात्रों को गिफ्ट, इंदौर में सरकारी परीक्षा की तैयारी के लिए सुविधा केन्द्र शुरू

Advertisement

उद्योगपतियों से मिलेंगे सीएम मोहन यादव

इस सेशन में सीएम मोहन यादव उद्योगपतियों के सामने मध्य प्रदेश में निवेश, इनोवेशन और आर्थिक विकास को शत प्रतिशत बढ़ावा देने के लिए सरकार की नीतियों को रखेंगे। इसके अलावा प्रमुख सचिव औद्योगिक नीति और निवेश संवर्धन उद्योगपतियों के सामने मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों पर प्रोजेक्ट को पेश करेंगे। इसके अलावा औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए सीएम मोहन यादव की तरफ से साल 2025 को 'उद्योग वर्ष' घोषित किया गया है। साल 2025 में 7-8 फरवरी को भोपाल में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही पूरे साल प्रदेश में औद्योगिक विकास को लेकर एक मिशन शुरू किया जाएगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement