खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP: डिप्टी सीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक, अस्पतालों को लेकर दिए सख्त निर्देश

MP Deputy CM Rajendra Shukla: मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने मंत्रालय वल्लभ भवन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में राजेंद्र शुक्ल ने अधिकारियों को अस्पताल को लेकर सख्त निर्देश दिए है।
04:55 PM Aug 13, 2024 IST | Pooja Mishra

MP Deputy CM Rajendra Shukla: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार काम कर रही हैं। एक और जहां मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए जी-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। वहीं प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल प्रदेश में सभी तरह की व्यवस्थाओं को संभाले हुए हैं। इसी तहत डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने मंत्रालय वल्लभ भवन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की एक बैठक बुलाई। इस बैठक में राजेंद्र शुक्ल ने सभी अधिकारियों को स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार कार्य को लेकर सख्त निर्देश दिए है।

डिप्टी सीएम का अधिकारियों को निर्देश

इस बैठक में डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि राज्य के अस्पातालों में स्वास्थ्य सेवाओं के विस्तार कार्य की योजना में किसी तरह की कोई कमी नहीं रहनी चाहिए। इसके साथ मरीजों की सुविधा को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि अस्पतालों, मेडिकल कॉलेज के निर्माण की योजना पर खास ध्यान रखा जाये। इसके अलावा अस्पतालों के वार्ड और सुविधाएं में ज्यादा मूवमेंट होना चाहिए, ताकि मजीर सहजता के साथ स्टाफ को कॉन्टेंक्ट दे सके। इसके साथ ही डिप्टी सीएम शुक्ल ने स्वास्थ्य विभाग के अलग अलग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के विस्तार कार्यों की समीक्षा की।

यह भी पढ़ें: भोपाल के बोट क्लब पर तिरंगा अभियान का जश्न, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुनगुनाया देशभक्ति गीत

निर्माण कार्य की प्रोग्रेस रिपोर्ट

डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि निर्माण कार्य के प्रोग्रेस पर लगातार मॉनिटरिंग की जानी चाहिए। उसके अनुसार ही मैनपॉवर उपलब्धता और उपकरणों की व्यवस्था के लिए जरूरी कार्रवाई समय से पूरी की जाएगी। उन्होंने सिंगरौली मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल, जिला अस्पताल मऊगंज, मैहर और सिंगरौली के निर्माण कार्यों की योजना और अपडेट प्रोग्रेस की समीक्षा की। रीवा मेडिकल कॉलेज कैम्पस में प्रोग्रेस और प्रस्तावित नई सुविधाओं के विकास कार्यों की समीक्षा की और अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

Open in App Tags :
Madhya Pradesh