खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP: मैहर जिले में 'एक पेड़ मां के नाम अभियान' को लेकर पहुंचे डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ल, जानिए क्या बोले

MP Deputy CM Rajendra Shukla: मध्य प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल मैहर जिले के ग्राम खेरवासानी अमदरा में पहुंचे। यहां उन्होंने भी 'एक पेड़ मां के नाम अभियान' के तहत पौधारोपण किया है।
12:24 PM Jul 22, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Deputy CM Rajendra Shukla: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश में औद्योगिक विकास के साथ-साथ प्रकृति को भी साथ लेकर चल रहे हैं। एक ओर जहां सीएम मोहन प्रदेश में ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव’ का आयोजन कर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ बढ़े लेवल पर 'एक पेड़ मां के नाम अभियान' जैसे ग्रीन अभियान को भी चला रहे हैं। सीएम मोहन यादव द्वारा चलाए जा रहे पूरे देश में बड़े लेवल पर किया जा रहा है। हाल ही में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल मैहर जिले के ग्राम खेरवासानी अमदरा में पहुंचे। यहां उन्होंने भी 'एक पेड़ मां के नाम अभियान' के तहत पौधारोपण किया है।

Advertisement

'एक पेड़ मां के नाम अभियान'

ग्राम खेरवासानी अमदरा का दौरा करते हुए डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल ने जिला प्रशासन और कल्पना कल्याण समिति के संरक्षण के तहत सरकारी पिछड़ा वर्ग पोस्ट मैट्रिक बालक छात्रावास रीवा में आयोजित 'एक पेड़ मां के नाम अभियान' में पौधरोपण किया। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि वृक्षारोपण जैसे पुनीत कार्य में देश के हर एक व्यक्ति को भाग लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि पेड़ हमारे आने वाली पीढ़ी को बदलते मौसम के चक्र और प्रदूषण को कंट्रोल करने में काफी मदद करेगा।

यह भी पढ़ें: चांदीपुरा वायरस को लेकर मध्यप्रदेश में अलर्ट, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल बोले- सतर्क रहें अधिकारी

Advertisement

'एक पेड़ मां के नाम अभियान' को बनाये जन आन्दोलन

डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल ने आगे बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर राज्य मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 'एक पेड़ मां के नाम अभियान' की शुरुआत की। साथ ही पूरे प्रदेश में 5.5 करोड़ से अधिक पौधे लगाने का लक्ष्य रखा है। उन्होंने ग्राम के लोगों से कहा कि वह 'एक पेड़ मां के नाम अभियान' को जन आन्दोलन बनाये और पौधे लगाकर भविष्य को संरक्षित करें। जब यह पौधे बड़े होंगे तो हमें उस पर गर्व होगा। इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने हॉस्टल का भ्रमण किया। उन्होंने उन्होंने रूके हुए भवन निर्माण कार्य को तुरंत शुरू करने के निर्देश दिया है।

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement