whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश ने फिर किया कमाल! राज्य में 22619 परिवारों को मिला पक्का घर, जानिए क्या बोले कैबिनेट मंत्री?

Madhya Pradesh Record PM Janman: मध्य प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है जहां पीएम जनमन योजना के तहत 22619 पिछड़े जनजातीय परिवारों को मिला पक्का मिला है।
12:46 PM Aug 11, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश ने फिर किया कमाल  राज्य में 22619 परिवारों को मिला पक्का घर  जानिए क्या बोले कैबिनेट मंत्री

Madhya Pradesh Record PM Janman: एक बार फिर से मध्य प्रदेश ने कमाल कर दिखाया है। दरअसल, मध्य प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है जहां पीएम जनमन योजना के तहत पूरी कॉलोनी का निर्माण किया गया। इसके अलावा प्रदेश में पीएम जनमन योजना का लाभ तेजी से लोगों तक पहुंचाया गया है। मध्य प्रदेश में कुल 1 लाख 13 हजार 433 जनमन आवास मंजूर किए गए हैं। इस बात की जानकारी पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल ने दी है।

22619 परिवारों को मिला पक्का घर

मंत्री प्रहलाद पटेल ने बताया कि पीएम मोदी द्वारा पिछड़े जनजातीय परिवारों को आगे बढ़ाने और पक्का घर देने वाले प्रधानमंत्री आदिवासी जनमन महाभियान में मध्य प्रदेश पूरे देश में सबसे आगे है। उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में कुल 1 लाख 13 हजार 433 जनमन आवास मंजूर हुए हैं, इसमें से 22 हजार 619 आवासों का निर्माण भी पूरा हो गया है और इसी के साथ मध्य प्रदेश देश में पहले स्थान पर पहुंच गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के शिवपुरी में देश की पहली प्रधानमंत्री जनमन कालोनी बनाई गई है। हाल ही में मंत्री प्रहलाद पटेल नेशिवपुरी जिले के की हातौद, कोटा और डबिया ग्राम पंचायतों में बनी देश की पहली पीएम जनमन कॉलोनी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कलोनी के लोगों के पक्का मकान मिलने पर बधाई दी।

यह भी पढ़ें: ब्रॉन्ज विजेता हॉकी प्लेयर विवेक सागर का खेल मंत्री ने किया जोरदार स्वागत, बोले- विवेक ने देश और प्रदेश का नाम रोशन किया है

शिवपुरी ने बनाया रिकॉर्ड

पंचायत मंत्री ने कहा कि शिवपुरी जिले में देश का सबसे पहला जनमन आवास बनाया गया है। इसी के साथ ही शिवपुरी ने सबसे पहले जनमन कॉलोनी बनाने का रिकॉर्ड बनाया है। उन्होंने कहा की आवास के साथ बिजली, पानी, सड़क और स्वास्थ्य की सुविधा एक साथ मिलना भी सहरिया परिवारों के लिए सबसे बड़ी सहूलियत हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो