whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

फैक्ट्री में 1800 नहीं...4000 करोड़ के ड्रग्स थे; मध्य प्रदेश में नशा तस्करी केस में बड़ा खुलासा

MP Drug Smuggling Case Update: मध्य प्रदेश के ड्रग्स फैक्ट्री के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। इस फैक्ट्री में 1800 नहीं बल्कि 4 हजार करोड़ के ड्रग्स थे।
10:03 AM Oct 08, 2024 IST | Pooja Mishra
फैक्ट्री में 1800 नहीं   4000 करोड़ के ड्रग्स थे  मध्य प्रदेश में नशा तस्करी केस में बड़ा खुलासा

MP Drug Smuggling Case Update: मध्य प्रदेश के ड्रग्स फैक्ट्री के मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है। ऐसी खबर है कि इस फैक्ट्री में 1800 नहीं बल्कि 4 हजार करोड़ के ड्रग्स थे। दरअसल, फैक्ट्री में मौजूद 2200 करोड़ के ड्रग्स अपनी मेकिंग के आखिरी प्रोसेस के लिए बचे हुए थे। 2200 करोड़ के ये ड्रग्स मशीन में थे। इस मामले में पुलिस ने अब तक कुल 3 आरोपियों हरीश अंजाना, सान्याल बाने और अमित चतुर्वेदी को गिरफ्तार किया है। इस ड्रग्स फैक्ट्री का सारा काम इन 3 लोगों के बीच में ही बटा हुआ था।

Advertisement

इन तीनों के बीच बंटा था ड्रग्स का काम

पुलिस के बताएं अनुसार, हरीश अंजाना के पास ड्रग्स सप्लाई का काम था। वहीं सान्याल बाने कच्चे माल से ड्रग्स बनाने का काम करता था और अमित चतुर्वेदी ड्रग्स बनाने के लिए कच्चा माल लाता था। इस फैक्ट्री का ज्यादातर माल आरोपी विदेशों में सप्लाई करते थे। आरोपियों ने बताया कि ज्यादा कीमत के लिए वह ड्रग्स को विदेश में बेचा जाता था।

यह भी पढ़ें: ‘महिला सशक्तिकरण का रोल मॉडल बना मध्य प्रदेश’, सीएम मोहन यादव का बड़ा दावा

Advertisement

मामले में हुए नए किरदार की एंट्री

इस मामले में पुलिस को प्रेमसुख पाटीदार नाम के शख्स की भी तलाश है। प्रेमसुख पाटीदार हरीश आंजना के संपर्क में था और वो भी ड्रग्स सप्लाई का काम करता था। हालांकि, इस ड्रग्स मामले के एक नया किरदार भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि इस ड्रग्स गैंग के तार राजस्थान के शोएब लाला से जुड़े हुए है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि शोएब लाला इस गैंग का सरगना है। इसके अलावा पुलिस को इस ड्रग्स सप्लाई में हवाला नेटवर्क की आशंका है। एजेंसियां हवाला नेटवर्क से जुड़े इसके तार तलाशने में जुटी हुई है।

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो