whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ऑफिस में लेट आना पड़ा महंगा, कलेक्टर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

Action against those coming late to office: लोकसभा चुनाव की सरगर्मियों के बीच मध्य प्रदेश में ग्वालियर कलेक्टर अचानक निरीक्षण करने पहुंचीं। निरीक्षण के दौरान 39 कर्मचारी उपस्थित नहीं थे, जिनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया गया। कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस भेजा गया।
11:49 AM Mar 23, 2024 IST | Prerna Joshi
ऑफिस में लेट आना पड़ा महंगा  कलेक्टर ने जारी किया कारण बताओ नोटिस
Gwalior Collector Action against those coming late to office

Gwalior Collector Action against those coming late to office: देरी से दफ्तर आना अब लोगों को महंगा पड़ सकता है। मध्य प्रदेश के ग्वालियर कलेक्ट्रेट ने कर्मचारियों के ऑफिस में देर से पहुंचने पर कड़ा एक्शन लिया है। कलेक्ट्रेट रुचिका चौहान द्वारा दिए गए आदेश पर अपर कलेक्टर अंजू अरुण ने अचानक निरीक्षण किया। निरीक्षण में सामने आया कि कलेक्ट्रेट और तहसील ऑफिस में 39 कर्मचारी उपस्थित नहीं थे।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के 34 जिलों में पूरा हुआ EVM का फर्स्ट रेंडमाइजेशन प्रोसेस, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने दी जानकारी

शासकीय सेवकों को दिए गए सख्त निर्देश

निरीक्षण के बाद 39 कर्मचारियों के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। आपको बता दें कि इनमें कलेक्ट्रेट के 25 और तहसील दफ्तर के 14 कर्मचारी टाइम से कार्यालय नहीं पहुंचे थे जिस वजह से उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। इसके साथ-साथ सभी शासकीय कार्यालय में पदस्थ शासकीय सेवकों को सख्त निर्देश दिए गए।

लोकसभा चुनावों से पहले बड़ा एक्शन

देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है। इस समय आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसे में, चुनाव से जुड़े कामों को तेजी से अंतिम रूप दिया जाना है लेकिन इस बीच लगातार शिकायत मिल रही थी कि कई शासकीय कर्मचारी टाइम से कार्यालय नहीं पहुंच रहे हैं जिस वजह से कलेक्टर रुचिका चौहान ने सरप्राइज निरीक्षण के निर्देश दिए थे। इसके बाद, अपर कलेक्टर के निरीक्षण में गैर हाजिर रहे कर्मचारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया गया।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के चौमुखनाथ मंदिर में मिले प्राचीन शिवलिंग और मंदिर के अवशेष, पहली से 5वीं सदी के बीच का हो सकता इतिहास

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो