'मध्य प्रदेश देश का मुख्य प्रदेश है, अब अडानी ग्रुप भी देगा विकास में योगदान ', ग्वालियर कॉन्क्लेव में बोले करण अडानी

MP Gwalior 'Regional Industries Conclave': मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 'रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव' में डानी ग्रुप से करण अडानी और रिलायंस बायो एनर्जी से विवेक तनेजा शामिल हुए।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

MP Gwalior 'Regional Industries Conclave': मध्य प्रदेश के ग्वालियर में 'रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव' का आयोजन किया गया है। इस कॉन्क्लेव में देश और दुनिया के कई निवेशकों ने हिस्सा लिया है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ग्वालियर 'रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव' का शुभांरभ किया है। कॉन्क्लेव में निवेशकों और उद्योगपतियों से जुड़े 4 खास हाईलाइट सेशन है। इसमें बायर सेलर मीट, वन टू वन मीट, एग्जीबिशन और सेक्टोरियल सेशन शामिल है। इस कॉन्क्लेव में 3500 से अधिक लोग शामिल हुए हैं, 7 देशों से 15 अंतरराष्ट्रीय प्रतिनिधि शामिल हुए हैं। इसमें कनाडा, नीदरलैंड, टोगो, जाम्बिया, घाना, मैक्सिको, ताइवान जैसे देश शामिल है। इसके अलावा 15 राज्यों से निवेशक और 150 से अधिक विशिष्ट अतिथियों की भागीदारी ने कॉन्क्लेव को खास बनाया है।

'देश का मुख्य प्रदेश है मध्य प्रदेश'

इस कार्यक्रम में अडानी ग्रुप से करण अडानी, रिलायंस बायो एनर्जी से विवेक तनेजा, ट्रॉपीलाइट फूड के एमडी पुनीत डाबर आदि शामिल हो रहे है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अडानी ग्रुप से करण अडानी ने कहा कि मध्य प्रदेश इकोनामिक ग्रोथ का एक आउटस्टैंडिंग उदाहरण है। 18250 करोड़ रुपये इन्वेस्ट करने के साथ ही हम 12000 जॉब मध्य प्रदेश में पहले से ही स्थापित कर चुके है। आज अडानी ग्रुप 2 बड़े प्रोजेक्ट अनाउंस कर रहा है। अडानी ग्रुप द्वारा शिवपुरी जिले में एक यूनिट स्थापित की जाएंगी, जो डिफेंस सेक्टर में काम करेगी 3500 करोड़ का इन्वेस्ट कर रहे है। अडानी फाउंडेशन लॉसेस सोशल सेक्टर में काम कर रही है।

शिवपुरी जिले के बदरवास में जैकेट प्रोडक्शन सेंटर शुरू किया जाएगा। इसमें प्रदेश की महिलाएं काम करेगी, जो महिला सशक्तिकरण का उदाहरण होगा। मध्य प्रदेश देश का मुख्य प्रदेश है अब इसके विकास में अडानी ग्रुप भी अपना योगदान देने जा रहा है।

यह भी पढ़ें: ‘प्रदेश में विकास के कागजी घोड़े नहीं दौड़ाएंगे, मैदान में नजर आएंगे’, ग्वालियर कॉन्क्लेव में बोले CM मोहन यादव

मध्य प्रदेश और रिलायंस का पुराना रिश्ता

वहीं रिलायंस बायो एनर्जी से वाइस प्रेसिडेंट विवेक तनेजा ने अपने संबोधन में कहा कि मध्य प्रदेश और रिलायंस का एक पुराना रिश्ता है, टोटल इन्वेस्टमेंट देखा जाए तो 35 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का रहा है। CBM में इन्वेस्टमेंट के जरिए 3500 से ज्यादा जॉब हम पैदा करने जा रहे हैं। मध्य प्रदेश गवर्नमेंट का बहुत अच्छा सहयोग मिल रहा है। इसे देखते हुए यदि फ्यूचर की बात की जाए तो देश में मध्य प्रदेश इन्वेस्टमेंट के लिए एक बहुत अच्छी जगह है। बायो गैस सहित एनर्जी सेक्टर में रिलायंस बायो एनर्जी इन्वेस्ट कर रही है। 15 हजार करोड़ का निवेश करेगी, इससे प्रदेश में नए रोजगार पैदा होंगे।

एनर्जी जेनरेशन है आने वाला भविष्य

उन्होंने आगे कहा कि आने वाला भविष्य एनर्जी जेनरेशन का है और इस मामले मध्य प्रदेश बहुत अच्छी जगह है। खासकर एग्रो सेक्टर में, ऐसे में एग्रो बेस्ड इंडस्ट्री में एडवांस्ड बायोफ्यूल बहुत महत्वपूर्ण है। मध्य प्रदेश ऑर्गेनिक फार्मिंग में नंबर वन हो चुका है। ऐसे में केमिकल फर्टिलाइजर को देखते हुए कंप्रेस्ड बायो गैस और फ्यूल बहुत अच्छा है। यह मध्य प्रदेश की इकोनॉमी के लिए बहुत बड़ा रोल निभाएगा खासकर अन्नदाताओं के लिए यह महत्वपूर्ण कदम होगा।

Open in App
Tags :