whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव की तैयारी लगभग पूरी! जानें क्या-क्या होगा खास?

MP Gwalior Regional Industries Conclave: प्रदेश में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव ग्वालियर में 28 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम के आयोजन को लेकर जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस द्वारा लगभग सारा काम पूरा कर लिया गया है।
07:15 PM Aug 22, 2024 IST | Pooja Mishra
ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव की तैयारी लगभग पूरी  जानें क्या क्या होगा खास

MP Gwalior Regional Industries Conclave: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश में औद्योगिक विकास के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं। इसी के तहत उन्होंने राज्य में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव की शुरुआत की। अब तक राज्य के दो बड़े शहरों उज्जैन और जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा चुका है। इस कॉन्क्लेव के जरिए राज्य में हजारों करोड़ रुपये निवेश आया है। प्रदेश में रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव ग्वालियर में 28 अगस्त को आयोजित किया जाएगा। ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव के लिए जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस ने लगभग सारा काम पूरा कर लिया है।

कॉन्क्लेव में क्या होगा खास

रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का आयोजन 28 अगस्त को ग्वालियर के राजमाता विजयराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यालय में होना है। इसमें शामिल होने के लिए लगभग 4000 से ज्यादा अतिथियों का आगमन होगा, यह सभी एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और सड़क 6 मार्ग से ग्वालियर पहुंचेंगे। ग्वालियर में आद्योगिक क्रांति लाने वाले इस आयोजन में प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट सहित अन्य मंत्री सांसद विधायक और कई उद्योगपतियों शामिल होंगे। इसके साथ ही कनाडा नीदरलैंड मेक्सिको घना जांबिया से भी अतिथियों का आगमन होगा।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में पहली बार मोहन सरकार मनाएगी जन्माष्टमी, जानें मुख्यमंत्री यादव का प्लान

जिम्मेदारों की बड़ी चुनौती

ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव के आयोजन के पहले इसके जिम्मेदारों के सामने शहर की एक बड़ी समस्या चुनौती बनी हुई है। इस बड़ी समस्या का नाम आवारा पशु और मवेशी है। कॉन्क्लेव से पहले शहर में आवारा मवेशी और पशुओं की समस्या को खत्म करने निगम ने विशेष अभियान ही छेड दिया है। दो दर्जन से अधिक अधिकारियों को इसका जिम्मा सौपा गया है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो