whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मध्य प्रदेश में एसएसजी फर्निशिंग सॉल्यूशन करेगा बड़ा इंवेस्टमेंट, CM मोहन यादव की मौजूदगी में साइन हुआ MoU

SSG Furnishing Solution Signed MoU MP Govt: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के सामने एसएसजी फर्निशिंग सॉल्यूशन के फाउंडर चंद्रभूषण मिश्र ने 750 करोड़ रुपये के निवेश का MoU किया है।
11:48 AM Aug 30, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में एसएसजी फर्निशिंग सॉल्यूशन करेगा बड़ा इंवेस्टमेंट  cm मोहन यादव की मौजूदगी में साइन हुआ mou

SSG Furnishing Solution Signed MoU MP Govt: मध्य प्रदेश के ग्वलियर में हुए 'रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव' की चर्चा काफी जोरो पर रही हैं। इस 'रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव' में 3500 से अधिक निवेशक और बाकी लोग शामिल हुए था। राज्य में ग्वलियर रीजनल इंडस्ट्रियल कॉन्क्लेव के जरिए 8 हजार करोड़ रुपये का निवेश आया है। 35000 रोजगार के मौके पैदा होंगे। मध्य प्रदेश के इस विकास में उत्तर प्रदेश के बस्ती के उद्योगपति चंद्रभूषण मिश्र ने भी काफी बड़ा योगदान दिया है। एसएसजी फर्निशिंग सॉल्यूशन के फाउंडर चंद्रभूषण मिश्र प्रदेश में 750 करोड़ रुपये का निवेश करेंगे।

Advertisement

कॉन्क्लेव में साइन हुआ MoU

ग्वालियर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में चंद्रभूषण मिश्र ने मुख्यमंत्री मोहन यादव, बाकी के राजनीतिक और औद्योगिक जगत की कई हस्तियों मिले। इस दौरान सभी लोगों की मौजूदगी में एसएसजी फर्निशिंग सॉल्यूशन और राज्य सरकार के बीच MoU साइन किया गया। इस MoU के अनुसार, मध्य प्रदेश में हो रहे इस निवेश के जरिए उत्तर प्रदेश के बस्ती के लोगों की यहां रोजगार दिया जाएगा।

Advertisement

750 करोड़ रुपये का इंवेस्ट

चंद्रभूषण मिश्र ने बताया कि एसएसजी फर्निशिंग सॉल्यूशन की तरफ से मध्य प्रदेश में टेक्निकल टैक्सटाइल्स के तहत टेक्नीकल कपड़े, औद्योगिक फैब्रिक और प्रोटेक्टिव क्लोदिंग के प्रोडक्टशन के लिए फैक्ट्री लगाई जाएगी। इस फैक्ट्री में 1 साल के अंदर एक करोड़ मीटर कपड़े तैयार करने की प्लानिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि 750 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली इस इंडस्ट्री में 3 साल के भीतर प्रोडक्शन शुरू कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: MP Gwalior Regional Industry Conclave: ग्वालियर के बाद अब पीथमपुर में होगा 532 करोड़ रुपये का निवेश, कॉन्क्लेव में बोले मुख्यमंत्री मोहन यादव

Advertisement

एसएसजी फर्निशिंग का MP प्रोजेक्ट

चंद्रभूषण मिश्र ने आगे बताया कि सिर्फ एसएसजी फर्निशिंग के प्रोजेक्ट के जरिए ही करीब 4500 लोगों को रोजगार मिलेगा। इसमें भी 60 फीसद रोजगार का मौका महिलाओं को मिलेगा और 5 फीसद दिव्यांग लोगों को मिलेगा। इस प्रोजेक्ट में मध्य प्रदेश के साथ- साथ बस्ती के लोगों को वरीयता दी जाएगी।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो