whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इस तरह के कपड़े पहने तो मंदिरों में नहीं मिलेगी एंट्री, MP में जारी की गई गाइडलाइन

MP Hindu Seva Parishad Set Guidelines for Women Temple Entry: मध्य प्रदेश के जबलपुर में हर जगह हिंदू सेवा परिषद नाम के एक संगठन ने मंदिरों में महिलाओं की एंट्री और पहनावे पर फरमान जारी किया है।
03:28 PM Oct 03, 2024 IST | Pooja Mishra
इस तरह के कपड़े पहने तो मंदिरों में नहीं मिलेगी एंट्री  mp में जारी की गई गाइडलाइन

MP Hindu Seva Parishad Set Guidelines for Women Temple Entry: मध्य प्रदेश के जबलपुर से मंदिरों में एंट्री को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां हिंदू सेवा परिषद नाम के एक संगठन ने मंदिरों में महिलाओं की एंट्री और पहनावे पर फरमान जारी किया है। इस फरमान में हिंदू सेवा परिषद ने बकायदा मंदिरों में प्रवेश के लिए गाइडलाइन भी तय की है। हिंदू सेवा परिषद के इस फरमान के पोस्टर को पूरे शहर में हर जगह पर लगाया है। इनता ही नहीं इस पोस्टर पर साफ-साफ चेतावनी लिखी हुई है कि उनकी इन गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ तो हिंदू सेवा परिषद अपने स्तर पर कार्रवाई करेगा।

Advertisement

हिंदू सेवा परिषद की गाइडलाइन

पोस्टर पर लिखा है कि नवरात्र पर हिंदू सेवा परिषद ने गाइडलाइन तय की है। पोस्टर में आगे लिखा है कि मंदिरों में लड़कियां और महिलाएं भद्दे और अश्लील कपड़े पहन कर प्रवेश नहीं कर सकती हैं। इनमें टी-शर्ट कटी फटी जींस, जींस टॉप, मॉडल ड्रेस के साथ बरमूडा, हाफ पैंट और नाइट ड्रेस जैसे कपड़े शामिल है। लड़कियां और महिलाएं मंदिरों में आदर्श कपड़े जैसे साड़ी और सलवार सूट पहनकर ही प्रवेश कर सकती है। इस पोस्टर में उन्होंने ऐसा प्रतिबंध लगाने पर दलील भी दी है।

यह भी पढ़ें: ‘सबकी योजना-सबका विकास’ अभियान से होगा गांवों का विकास’, CM मोहन यादव का MP के लोगों को खास संदेश

Advertisement

भारतीय सनातन के खिलाफ षड़यंत्र

हिंदू सेवा परिषद ने अपनी दलील लिखा कि भारतीय सनातन को बर्बाद करने का षड़यंत्र रचा जा रही है। इसे देखते हुए ही हिंदू सेवा परिषद की तरफ से मंदिरों में लड़कियां और महिलाएं के पहनावे पर फरमान जारी किया गया है। इतना ही नहीं हिंदू सेवा परिषद के पदाधिकारी मंदिरों के पुजारियों से इन नियमों का पालन कराने की अपील भी कर रहे हैं। शहर की युवतियों और महिलाओं का हिंदू सेवा परिषद के इस फरमान पर की मिला जुला रिएक्शन सामने आ रही है।

Advertisement
Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो