खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

रीजनल समिट के दौरान इंदौर में CM मोहन यादव ने गुरु पूर्णिमा पर देशवासियों को दी बधाई, बोले- गौरवशाली है भारतीय संस्‍कृति

Guru Purnima 2024: गुरु पूर्णिमा के मौके पर मध्य प्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने सभी देशवासियों को बधाई दी है और राष्ट्रभक्ति की विस्तार से चर्चा करते हुए नई पीढ़ी को गुरुओं के योगदान को लेकर जानकारी दी है।
02:30 PM Jul 21, 2024 IST | Deepti Sharma
cm mohan yadav
Advertisement

Guru Purnima 2024: मध्य प्रदेश में सीएम मोहन यादव की सरकार राज्य के आर्थिक विकास के लिए लगातार काम कर रही है। इसी के तहत राज्य सरकार की तरफ से जबलपुर में ‘रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव’ का आयोजन किया गया। इसी बीच मुख्यमंत्री मोहन यादव में इंदोर पहुंचकर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के सभागृह में आयोजित गुरु पूर्णिमा के कार्यक्रम में शामिल हुए। इससे पहले मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने गुरु पूर्णिमा के पावन पर्व पर समस्त देश व प्रदेश वासियों को हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी।

Advertisement

उन्‍होंने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षकों के सम्मान में विश्वविद्यालयों के कुलपतियों का नाम कुलगुरू करने का ऐतिहासिक निर्णय भी लिया है। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि हमारे यहां कुलगुरु परंपरा सदियों से चली आ रही है और अपनी इन्हीं संस्कृति, शिक्षा व जीवन शैली के आधार पर भारत दुनिया का सदैव नेतृत्व करता रहा है।

मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्‍ज्वलन और मां सरस्‍वती की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण कर किया। उन्‍होंने अपने संबोधन में कहा कि भारतीय संस्‍कृति गौरवशाली है। कुल‍प‍त‍ि को कुलगुरु करने की नींव इंदौर में ही पड़ी है। कार्यक्रम को विवि की कुलपति डॉ रेणु जैन ने भी संबोधित किया।

Advertisement

समारोह में पूर्व प्राध्‍यापक और विद्यार्थियों को सम्‍मानित किया गया। जीवाजी विव‍ि के पूर्व कुलगुरु प्रो पीवी सक्‍सेना के साथ ही प्रो आशुतोष मिश्रा, प्रो अशोक शर्मा, प्रो पीएन म‍िश्रा, प्रो दीपक भटनागर, प्रो केएन गुरुप्रसाद और प्रो मंंद‍िरा बनर्जी को भी समारोह में सम्‍मानित किया गया। इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्‍यमित्र भार्गव के साथ-साथ अन्य गणमान्‍य जनप्रतिधिगण उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें-  जबलपुर बनेगा टेक्‍सटाइल हब, CM मोहन यादव बोले- प्रदेश की महिलाओं को नहीं होगी नौकरी की कमी

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh CM Mohan Yadav Viral VideoMadhya Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement