whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इंदौर में रंगपंचमी के पर्व को लेकर तैयारियां तेज, अधिकारियों ने ड्रोन से लिया रास्तों का जायजा, दिए सख्त निर्देश

MP Indore Rang Panchami: मध्य प्रदेश के इंदौर की रंगपंचमी गेर उत्सव इस बार के लिए कई मायनों में बहुत ही खास है। शहर की पुलिस ने गेर के रास्तों का ड्रोन के जरिये जायजा लिया।
07:32 PM Mar 29, 2024 IST | Pooja Mishra
इंदौर में रंगपंचमी के पर्व को लेकर तैयारियां तेज  अधिकारियों ने ड्रोन से लिया रास्तों का जायजा  दिए सख्त निर्देश
इंदौर की रंगपंचमी

MP Indore Rang Panchami: मध्य प्रदेश के इंदौर की गेर इस बार कई मायनों में बहुत ही खास है। वैसे तो हर बार इंदौर की गेर में रंगपंचमी का अनूठा नजारा देखने को मिलता है और शहर की पुलिस पर सुरक्षा के इंतजाम को लेकर काफी प्रेसर रहता है। ऐसे में जिला, पुलिस प्रशासन, निगम का प्रशासनिक अमला पहले से ही गेर की तैयारियों में जुट गया है। शहर की पुलिस ने गेर के रास्तों का जायजा ड्रोन के जरिये लिया। इसके साथ ही यात्रा के लिए कुछ जरूरी निर्देश भी दिए।

इंदौर में रंगपंचमी के पर्व की तैयारी

इंदौर में होने वाले गेर के लिए जिला प्रशासन की तरफ से भी अधिकारियों को सड़कों का जायजा लेने के लिए कहा गया है। इंदौर की गेर उत्सव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए कलेक्टर आशीष सिंह, निगामयुक्त दीपक वर्मा और एडिशनल सीपी अमित सिंह समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार गेर यात्रा लोधीपुरा से नरसिंह बाजार होते हुए निकलेगी। अधिकारियों ने इन सभी रास्तों का दौरा किया है। रास्तों का दौरा करने के बाद अधिकारियों ने सड़कों के गड्ढे भरने और बिजली के तारों की मरम्मत करने का निर्देश दिया है। अधिकारियों ने इन सभी रास्तों का निरीक्षण ड्रोन के जरिए किया है। इस बार गेर में मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में महिला उम्मीदवारों पर सियासत, CM बोले- भाजपा दे रही महिलाओं को बढ़ावा, कांग्रेस नहीं

यूनेस्को की विरासत में शामिल करने की कोशिश 

बता दें कि यूनेस्को की विरासत में इंदौर की रंगपंचमी की गेर को शामिल करवाने की कोशिश की जा रही है। इसी तहत इस बार इंदौर की रंगपंचमी की गेर महोत्सव का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसका लिंक विदेश में रहने वाले लोगों को भी दिया जाएगा, ताकि वे भी लाइव ब्रॉडकास्ट के जरिए इस उत्सव में शामिल हो सकें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो