चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग ने नियुक्त किए 16 प्रेक्षक, लोकसभा क्षेत्रों का लिया जायजा

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से 16 प्रेक्षक नियुक्ति की गई हैं। इन सभी प्रेक्षको ने सबसे पहले लोकसभा क्षेत्रों का जायजा लिया।
11:52 AM Mar 27, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन
Advertisement

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रदेश निर्वाचन आयोग की तैयारियों का सिलसिला जारी है। जैसे-जैसे पहले चरण के चुनाव की तारीख पास आ रही है, प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन अपनी इन तैयारियों को तेज कर रहे हैं। राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से 16 प्रेक्षक नियुक्ति की गई हैं। ये सभी प्रेक्षक संबंधित लोकसभा के क्षेत्रों पहुंच गए हैं।

Advertisement

मध्य प्रदेश में 16 प्रेक्षकों की नियुक्ति

मध्य प्रदेश में नियुक्त किए गए इन 16 प्रेक्षक में 6 सामान्य प्रेक्षक, 3 पुलिस प्रेक्षक और 7 व्यय प्रेक्षक शामिल हैं। राज्य में आने के बाद से सबसे पहले ये प्रेक्षक संबंधित लोकसभा क्षेत्रों में पहुंचे। पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि नियुक्त किए गए इन प्रेक्षकों ने सबसे पहले लोकसभा क्षेत्रों का जायजा लिया फिर वहां कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी से मिले। अब नियुक्त किए गए इन प्रेक्षक को मोबाइल नंबर और निवास स्थान की जानकारी दी जाएगी।

यह भी पढ़ें: होली भाई दूज पर बोले CM मोहन यादव, कहा- माताओं, बहनों और बेटियों के साथ खड़ी है भाजपा सरकार

Advertisement

किसे कहां किया गया नियुक्त

सीधी के लिए सामान्य प्रेक्षक अभिषेक कृष्णा, शहडोल (अजजा) के लिए शांतनु गोटमारे, मंडला (अजजा) के लिए डॉ. राजू नारायण स्वामी, जबलपुर के लिए प्रांजल यादव, बालाघाट के लिए शुभकरण सिंह, छिंदवाड़ा के लिए दुशमंता कुमार बेहेरा को नियुक्त किया गया है। वहीं सीधी और शहडोल के लिए पुलिस प्रेक्षक के वी मोहन राव, बालाघाट और छिंदवाड़ा लोकसभा के लिए विकास वैभव तथा जबलपुर और मंडला लोकसभा क्षेत्र के लिए नागेंद्र नाथ त्रिपाठी को नियुक्त किया गया है। वहीं व्यय प्रेक्षक के तौर पर नमिता पटेल को सीधी में, रामकृष्ण केडिया को शहडोल में, राजेश ओझा को जबलपुर में, नदीग विश्वास हॉलहॉनर को मंडला में, अरविंद कुमार को बालाघाट में, भारत रामचंद्र अंधाले और वीजेश कुमार टीजी को छिंदवाड़ा में नियुक्त किया गया है।

Advertisement
Tags :
lok sabha election 2024Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement