whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश में पहले चरण के लिए दाखिल हुए 9 नामांकन पत्र, जबलपुर और छिन्दवाड़ा सीट अभी भी बाकी

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए अब तक कुल 6 उम्मीदवारों द्वारा 9 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं। हालांकि, अभी भी राज्य की 2 हॉट सीट कही जाने वाली जबलपुर और छिन्दवाड़ा से अभी तक किसी उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है।
01:00 PM Mar 22, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में पहले चरण के लिए दाखिल हुए 9 नामांकन पत्र  जबलपुर और छिन्दवाड़ा सीट अभी भी बाकी
मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024

MP Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीति सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सत्ताधारी पार्टी भाजपा और विपक्ष पार्टी कांग्रेस के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। वहीं इस बीच लोकसभा चुनाव के निर्वाचन कार्यक्रम के दौरान राज्य में पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रियाएं भी जारी हैं। पहले दिन जहां भाजपा के 3 उम्मीदवारों सहित 6 नामांकन दाखिल किए गए थे। वहीं दूसरे दिन गुरुवार को 3 लोकसभा संसदीय क्षेत्रों से 3 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। इसी के साथ राज्य में अब तक पहले चरण के चुनाव के लिए कुल 6 उम्मीदवारों द्वारा 9 नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं।

जबलपुर और छिन्दवाड़ा सीट दाखिल नहीं हुआ नामांकन 

इस बात की जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन सीधी में 1 उम्मीदवार ने 1 नाम निर्देशन पत्र दाखिल किया। वहीं मंडला (अजजा) और बालाघाट लोकसभा सीट से भी 2 उम्मीदवारों ने नामांकन का पर्चा भरा। अभी भी पहले चरण के लिए जबलपुर और छिन्दवाड़ा लोकसभा सीट से उम्मीदवारों का नामांकन दाखिल करना बाकी है। इसी के साथ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि अगर किसी को भी अपने लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार से जुड़ी जानकारियां प्राप्त करनी है तो वह भारत निर्वाचन आयोग की वेबसाइट की लिंक https://affidavit.eci.gov.in/ पर विजिट करके उम्मीदवारों के शपथ-पत्र और बाकी जानकारियों को पढ़ सकता है।

यह भी पढें: मध्य प्रदेश की धार भोजशाला में ASI सर्वे जारी, जानें अब तक क्या हुआ और कब तक चलेगा सर्वेक्षण?

27 मार्च है आखिरी तारीख 

पदाधिकारी अनुपम राजन ने यह भी बताया कि पहले चरण चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 27 मार्च है। इसके बाद 28 मार्च को नामांकन की संवीक्षा की जाएगी। वहीं 30 मार्च तक नामांकन दाखिल कर चुके उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकते हैं। राज्य में पहले चरण के चुनाव की वोटिंग 19 अप्रैल को होगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो