whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP Lok Sabha Election: भोपाल में मतदानकर्मियों की ट्रेनिंग शुरू, निर्देश- माफ नहीं होगी कोई गलती

Bhopal Polling Workers Training Start: मध्य प्रदेश के भोपाल जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी विधानसभाओं के मतदानकर्मियों की ट्रेनिंग शुरू हो गई है। अब से लेकर 5 अप्रैल तक चलती रहेगी।
11:55 AM Apr 02, 2024 IST | Pooja Mishra
mp lok sabha election  भोपाल में मतदानकर्मियों की ट्रेनिंग शुरू  निर्देश  माफ नहीं होगी कोई गलती
भोपाल में मतदान कर्मियों की ट्रेनिंग शुरू

Bhopal Polling Workers Training Start: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लोकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग की तैयारियाँ तेजी के साथ आगे बढ़ रही हैं। भोपाल जिले के सभी विधानसभाओं में वहां के मतदानकर्मियों के लिए एक साथ 2-2 सेशन में ट्रेनिंग शुरू हो गई है। अब से लेकर 5 अप्रैल तक जिले के सभी संबंधित जनपद पंचायत के अपॉइंटेड प्लेस पर इस सेशन के तहत ट्रेनिंग चलती रहेगी। इस बात की जानकारी खुद जिले के कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने दी है। पहले दिन जिले के 8 स्थानों पर ट्रेनिंग शुरू हुई।

देश-दुन‍िया की पल-पल की अपडेट News24 के लाइव ब्‍लॉग पर

मतदानकर्मियों की ट्रेनिंग शुरू

इस ट्रेनिंग में शामिल होने वाले सभी मतदानकर्मियों को भोपाल जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज सिंह ने निर्देश देते हुए चुनाव प्रक्रियाओं की बारीकियों को समझने के लिए कहा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव के काम में हुई किसी तरह की गलती माफी के लायक नहीं होगी। इसलिए सभी मतदानकर्मी चुनाव से जुड़ी सभी जानकारियां और समाधान की ट्रेनिंग लेने के बाद बाकी कोई काम करें।

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के विकास पर 4 महीने में खर्च होंगे 19 हजार करोड़, सरकार ने आवंटित किया बजट

मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने दिए सख्तस निर्देश 

इसके अलावा, मुख्य कार्यपालन अधिकारी ऋतुराज ने सभी मतदानकर्मियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह निर्वाचन आयोग द्वारा जारी किए गए सभी लिखित निर्देशों के पॉइंट्स का अच्छे से अध्ययन करने और उनका पालन करने को कहा है। इसके साथ ही, उन्होंने कहा कि सभी लोगों को चुनाव से जुड़े काम टीम वर्क की भावना के साथ पूरे करने चाहिए। उन्होंने आगे हितायत देते हुए कहा कि हर एक मतदानकर्मी की प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से निगरानी रखी जाती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि किसी एक की गलती की वजह से पूरे जिले की प्रतिष्ठा प्रभावित होती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो