खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश में जीत को लेकर आश्वस्त लग रही कांग्रेस, जश्‍न मनाने को दे दिए लड्डू के ऑर्डर

Madhya Pradesh Lok sabha Chunav Result: मध्य प्रदेश में सभी लोकसभा सीटों का नतीजा पूरे देश की तरह 4 जून को ही आएगा। लेकिन अपनी जीत को लेकर कांग्रेस यहां आश्वस्त दिख रही है। जिसके लिए कांग्रेस ने जश्न मनाने की तैयारी शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मिठाइयों के ऑर्डर भी दे दिए गए हैं।
03:32 PM May 31, 2024 IST | Parmod chaudhary
एमपी लोकसभा रिजल्ट।
Advertisement

Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव का नतीजा 4 जून को घोषित होना है। कांग्रेस मानकर चल रही है कि वह 10 से अधिक सीटों पर जीत का परचम लहराएगी। पिछले चुनाव में उसको केवल एक सीट मिली थी। 28 सीटों पर हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, 2014 में पार्टी सिर्फ 2 सीटें जीत पाई थी। नवंबर 2023 में भी कांग्रेस को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन अब कांग्रेस जीत के प्रति आश्वस्त लग रही है। भोपाल में कांग्रेस ने अपनी जीत को लेकर एक क्विंटल लड्डू तैयार करने का ऑर्डर भी दे दिया है। कांग्रेस मानकर चल रही है कि उसके उम्मीदवार अच्छे अंतर से जीत दर्ज करेंगे।

Advertisement

यह भी पढ़ें:‘प्रधानमंत्री का मेडिटेशन और विपक्ष का संपूर्ण Frustration…’, PM Modi के कन्याकुमारी दौरे पर शहजाद पूनावाला ने विपक्ष को घेरा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बताया कि पार्टी की स्थिति राज्य में ठीक है। दोहरे अंकों में सीटें जीतेंगे। 29 में से उनकी पार्टी 27 पर लड़ी है। इंदौर से उम्मीदवार अपना नाम वापस ले चुका है। खजुराहो सीट समझौते के तहत एसपी को दी है। 4 महीने में कई लीडर पार्टी को अलविदा कह चुके हैं। माना जा रहा है कि लगभग 1 लाख पदाधिकारियों ने कांग्रेस छोड़ी है। लेकिन पार्टी मानकर चल रही है कि वे मुश्किल समय में भी अच्छी जीत दर्ज करेंगे। एआईसीसी प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह ने पार्टी पदाधिकारियों को अच्छी तरह ट्रेंड किया है। कार्यकर्ताओं को कहा गया है कि मतगणना शुरू होने के बाद ईवीएम पर खास नजर रखें।

Advertisement

कार्यकर्ताओं में दिख रहा जीत का उत्साह

पार्टी प्रवक्ता अवनीश बुंदेला की ओर से एक क्विंटल लड्डू तैयार करवाए गए हैं। कई कार्यकर्ताओं ने ट्रेन का टिकट भी भोपाल आने के लिए बुक करवाया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अब्बास हफीज ने कहा कि भाजपा ने जनविरोधी काम किए हैं। जिसके कारण कांग्रेस को जश्न मनाने का मौका मिला है। भाजपा को आत्ममंथन करना होगा। वह जश्न नहीं मना सकेगी। कार्यकर्ताओं में जीत का उत्साह है। जनता बदलाव का मन बना चुकी है। हालांकि पिछले साल विधानसभा चुनाव में भी जश्न की तैयारी की गई थी। कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगाए गए थे। जिसमें सीएम के तौर पर कमलनाथ का नाम था। लेकिन नतीजों के बाद पोस्टर उतार दिए गए थे।

तीसरी बार बनेगी मोदी की सरकार

भाजपा नेताओं ने कांग्रेस को लेकर कटाक्ष किया है। प्रदेश भाजपा मीडिया सेल प्रमुख आशीष अग्रवाल ने कहा कि तीसरी बार मोदी की सरकार बनेगी। देश में ऐतिहासिक जीत के बाद प्रचंड जश्न मनेगा। अगर कांग्रेस भी जश्न में शामिल होती है, तो वे स्वागत करेंगे। प्रदेश भाजपा सचिव रजनीश अग्रवाल ने कहा कि उनकी पार्टी पदाधिकारियों की मीटिंग में 28 मई को मतगणना को लेकर निर्देश दे चुकी है।

Advertisement
Tags :
madhya pradesh Lok Sabha Election
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement