whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश को Metro की सौगात; मोहन यादव सरकार ने बताया शहरों में कब दौड़ने लगेगी मेट्रो

MP Metro Project CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शनिवार को भोपाल और इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट के काम को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम मोहन ने विभाग के अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए।
05:17 PM Jun 22, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश को metro की सौगात  मोहन यादव सरकार ने बताया शहरों में कब दौड़ने लगेगी मेट्रो

MP Metro Project CM Mohan Yadav: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने राज्य के शहरों को मेट्रो सिटी बनाने के लिए लगातार ठोस प्रयास कर रहे हैं। इन्हीं कोशिशों के तहत सीएम मोहन यादव ने शनिवार को भोपाल और इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट के काम को लेकर समीक्षा बैठक बुलाई। इस बैठक में सीएम मोहन यादव ने मेट्रो प्रोजेक्ट के काम की समीक्षा करते हुए विभाग के अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए हैं। यह बैठक का आयोजन समत्व भवन में किया गया, जिसमें अधिकारियों के साथ प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और राज्य मंत्री प्रतिमा बागरी भी शामिल हुए थे।

2027 तक पूरा हो जाएगा मेट्रो का काम 

इस बैठक में अधिकारियों ने बताया कि भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट (Bhopal Metro Project) के तहत सुभाष नगर से लेकर करोंद के रूट पर जल्द ही काम शुरू किया जाएगा। इस रूट होने वाले काम को लेकर बैठक में काफी चर्चा की हुई। मीटिंग में अधिकारियों ने बताया कि भोपाल मेट्रो प्रोजेक्ट का सारा काम साल 2027 तक पूरा हो जाएगा। इसके साथ ही बताया कि साल 2031 तक भोपाल मेट्रो से करीब 4.5 लाख लोग रोजाना सफर कर पाएंगे।

यह भी पढ़ें: MPPSC का पेपर हुआ लीक! 2500 रुपये में टेलीग्राम पर बिक रहा? जानें पूरा मामला

इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट पर चर्चा

बैठक में इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट पर चर्चा की गई। अधिकारियों ने बताया कि इंदौर मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम जारी है, मेट्रो का 40 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है। बैठक में बताया गया कि भोपाल में 27 और इंदौर में 25 मेट्रो ट्रेनें चलाई जाएंगी। इसके अलावा मेट्रो स्टेशन पर महिलाओं और दिव्यांगजनों का खास ध्यान रखते हुए यात्रियों को कई सुविधाएं दी जाएंगी।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो