खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मंत्री ने बुलाई बैठक, 12 अगस्त को मध्य प्रदेश में होगा नशा मुक्त जागरूता कार्यक्रम

MP Nasha Mukt Bharat Abhiyan: मध्य प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने बताया कि 12 अगस्त 2024 को पूरे राज्य में नशा मुक्त जागरूता कार्यक्रम आयोजित होगा।
06:07 PM Aug 07, 2024 IST | Pooja Mishra

MP Nasha Mukt Bharat Abhiyan: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार द्वारा प्रदेश की जनता के जीवन को बेहरत बनाने के लिए लगाकार प्रयास किया जा रहा हैं। एक ओर जहां सीएम मोहन यादव प्रदेश को औद्योग के क्षेत्र में आगे बढ़ा रहे हैं, वहीं प्रदेश के बाकी विभाग के मंत्री भी प्रदेश को विकास की ओर ले जाने के लिए काम कर रहे हैं। इसी मुहिम के तहत प्रदेश में नशा मुक्त भारत अभियान चलाया जा रहा है, जिसका नेतृत्व राज्य के सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह कर रहे हैं।

मंत्री का अधिकारियों को निर्देश

मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने बुधवार को बताया कि प्रदेश में नशा मुक्त भारत अभियान के तहत शुरू किए गए 'विकसित भारत का मंत्र-भारत हो नशे से स्वतंत्र' जागरूकता कार्यक्रम को प्रभावी ढंग से किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने हाल ही में विभाग के अधिकारियों की एक बैठक भी बुलाई, जिसमें उन्होंने इस अधिकारियों को अभियान की सफलता को लेकर विस्तृत निर्देश दिए है।

यह भी पढ़ें: रक्षाबंधन से पहले मुख्यमंत्री मोहन यादव ने फिर किया बड़ा ऐलान, लाडली बहनों को मिलेंगे 1500 रुपए

क्या है नशा मुक्त भारत अभियान

प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन सशक्तिकरण आयुक्त डॉ आर आर भोंसले ने बताया कि भारत सरकार सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय की तरफ से देश के 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जनजागरूता कार्यक्रम आयोजित करेगी, जो 12 अगस्त 2024 को जाएगा। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी जिलों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है। प्रदेश के सभी एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में छात्र /छात्राओं, युवा एवं महिलाओं के लिए नशामुक्ति शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।

Open in App Tags :
Madhya Pradesh