खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बेमौसम बारिश और गेहूं को लेकर मोहन सरकार का अलर्ट, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

MP Mohan Yadav Govt Alert: मध्य प्रदेश में मोहन यादव सरकार ने किसानों की फसल के संबंध में एक अलर्ट जारी किया है। राज्य सरकार ने इस अलर्ट को बेमौसम बारिश से खराब हो रहे गेहूं की सुरक्षा के लिए जारी किया है।
06:51 PM Apr 12, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार का अलर्ट
Advertisement

MP Mohan Yadav Govt Alert: मध्य प्रदेश में भाजपा की मोहन यादव सरकार ने किसानों की फसल के संबंध में एक अलर्ट जारी किया है। राज्य सरकार ने इस अलर्ट को बेमौसम बारिश से खराब हो रहे गेहूं की सुरक्षा के लिए जारी किया है। राज्य सरकार ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। सरकार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए उन्हें किसानों से खरीदे गए गेहूं को एक्स्ट्रा ट्रक लगाकर गोदाम में रखवाने के लिए कहा है। इसके साथ ही सरकार ने अधिकारियों को किसानों की उपज को तिरपाल आदि से कवर करके रखने के लिए भी कहा है।

Advertisement

राज्य सरकार का अधिकारियों को निर्देश

राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए निर्देशों में अधिकारियों को जल-भराव की स्थिति में खरीदी केंद्र की जगह बदलने और खरीदे गए गेहूं को तिरपाल से ढंकने के लिए कहा गया है। निर्देश में कहा गया है कि जिस दिन किसान को बुलाएं, उसी दिन खरीदी करें। इसके साथ ही गेहूं को गोदाम तक पहुंचाने का भी इंतजाम करने को कहा गया है। इसके अलावा, अधिकारी किसानों को अपनी उपज को तिरपाल आदि से कवर करने के लिए भी कहेंगे। साथ ही उन्हें बताएंगे कि उपार्जन केन्द्रों पर गेहूं की तौल के बाद बारदानों की सिलाई कर उसे ऊंचे पक्के स्थान पर रखा जाए।

यह भी पढ़ें: शहडोल में कांग्रेस पर गरजे CM मोहन यादव, बोले- इनके यहां माताओं-बहनों की इज्जत नहीं होती

Advertisement

बेमौसम बारिश का अलर्ट

सरकार के निर्देश में साफ कहा गया है कि गोदाम लेवल के उपार्जन केन्द्रों पर गेहूं को जल्द ही गोदाम भंडारण में शिफ्ट कराया जाए। इसके साथ ही कहा गया है कि अगर जरूरी हो तो गेहूं को गोदाम भंडारण में शिफ्ट करने के लिए अतिरिक्त ट्रक लगाए जाएं। गेहूं की तौल सुरक्षित स्थान पर कराई जाए ताकि गेहूं को बारिश से बचाया जा सके।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement