whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मध्य प्रदेश में मोहन यादव सरकार की बड़ी पहल, पशुपालकों को लेकर ले सकती है यह फैसला

MP Mohan Yadav Govt: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार व्यवसाय परंपरा को बढ़ावा देते हुए पशुपालकों के लिए एक बड़ी पहल कर सकती है। सरकार किसानों/ पशुपालकों की मदद करने के लिए उन्हें आर्थिक सहयोग देने की तैयारी कर रही है।
04:52 PM Mar 24, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में मोहन यादव सरकार की बड़ी पहल  पशुपालकों को लेकर ले सकती है यह फैसला

MP Mohan Yadav Govt: मध्य प्रदेश में भाजपा की मोहन यादव सरकार प्रदेश के विकास और प्रगति पर विशेष दे रही है। इसके लिए मोहन यादव सरकार प्रदेश में व्यवसाय परंपरा को बढ़ावा दे रही है। अपने इसी मुहीम के तहत मोहन यादव सरकार ने पशुपालकों को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगते हुए उन्हें आर्थिक सहयोग देने का फैसला कर सकती है। पशुपालन के दौरान पशुपालकों और किसानों को काफी कई आर्थिक समस्याएं झेलनी पड़ती हैं, सरकार इसी परेशानी को दूर करने के लिए उन्हें आर्थिक सहयोग देने की तैयारी कर रही है। सरकार की इस मदद से किसानों/ पशुपालकों को हर महीने 15 से 18 हजार रुपये का फायदा होगा।

पशुपालन में सरकार करेगी मदद

पशुपालन के दौरान भैंस और गाय जैसे बड़े जानवरों के चारे की व्यवस्था करना अपने आप में एक बड़ी समस्या है। इन जानवरों के चारे की कीमत भी लगातार हर दिन बढ़ रही हैं, इसके चलते पशुपालक इन जानवरों के चारे की व्यवस्था पूरा नहीं कर पाते हैं। पशुपालकों और किसानों की इसी परेशानी को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने उन्हें 15 से 18 हजार रुपये सहायता राशि देने की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बड़वानी पहुंचे CM मोहन यादव, समाज प्रमुखों और कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

किसानों और पशुपालकों को मिलेगा लोन 

जानकारी के अनुसार सरकार किसानों और पशुपालकों को भैंस के चारे के लिए 18,000 रुपये और गाय के चारे के लिए 15,000 रुपये का ऋण देगी। इस ऋण पर उन्हें सिर्फ 7 प्रतिशत का ब्याज देना होगा, अगर इन पैसों को नियमित भर दिया जाता है तो उन्हें सरकार की तरफ से 3 प्रतिशत का अनुदान भी प्राप्त होगा।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो