होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

मध्य प्रदेश में मोहन यादव सरकार की बड़ी पहल, पशुपालकों को लेकर ले सकती है यह फैसला

MP Mohan Yadav Govt: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार व्यवसाय परंपरा को बढ़ावा देते हुए पशुपालकों के लिए एक बड़ी पहल कर सकती है। सरकार किसानों/ पशुपालकों की मदद करने के लिए उन्हें आर्थिक सहयोग देने की तैयारी कर रही है।
04:52 PM Mar 24, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Mohan Yadav Govt: मध्य प्रदेश में भाजपा की मोहन यादव सरकार प्रदेश के विकास और प्रगति पर विशेष दे रही है। इसके लिए मोहन यादव सरकार प्रदेश में व्यवसाय परंपरा को बढ़ावा दे रही है। अपने इसी मुहीम के तहत मोहन यादव सरकार ने पशुपालकों को आगे बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार से मदद मांगते हुए उन्हें आर्थिक सहयोग देने का फैसला कर सकती है। पशुपालन के दौरान पशुपालकों और किसानों को काफी कई आर्थिक समस्याएं झेलनी पड़ती हैं, सरकार इसी परेशानी को दूर करने के लिए उन्हें आर्थिक सहयोग देने की तैयारी कर रही है। सरकार की इस मदद से किसानों/ पशुपालकों को हर महीने 15 से 18 हजार रुपये का फायदा होगा।

Advertisement

पशुपालन में सरकार करेगी मदद

पशुपालन के दौरान भैंस और गाय जैसे बड़े जानवरों के चारे की व्यवस्था करना अपने आप में एक बड़ी समस्या है। इन जानवरों के चारे की कीमत भी लगातार हर दिन बढ़ रही हैं, इसके चलते पशुपालक इन जानवरों के चारे की व्यवस्था पूरा नहीं कर पाते हैं। पशुपालकों और किसानों की इसी परेशानी को दूर करने के लिए राज्य सरकार ने उन्हें 15 से 18 हजार रुपये सहायता राशि देने की योजना बनाई है।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बड़वानी पहुंचे CM मोहन यादव, समाज प्रमुखों और कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक

Advertisement

किसानों और पशुपालकों को मिलेगा लोन 

जानकारी के अनुसार सरकार किसानों और पशुपालकों को भैंस के चारे के लिए 18,000 रुपये और गाय के चारे के लिए 15,000 रुपये का ऋण देगी। इस ऋण पर उन्हें सिर्फ 7 प्रतिशत का ब्याज देना होगा, अगर इन पैसों को नियमित भर दिया जाता है तो उन्हें सरकार की तरफ से 3 प्रतिशत का अनुदान भी प्राप्त होगा।

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement