खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मोहन यादव सरकार का बड़ा फैलसा, मध्य प्रदेश में अब यूनिवर्सिटी के कुलपति होंगे 'कुलगुरू'

MP Mohan Yadav Govt Approved VC's As Kulguru: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके अनुसार अब राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति को कुलगुरू कहकर संबोधित किया जाएगा।
12:28 PM Jul 02, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

MP Mohan Yadav Govt Approved VC's As Kulguru: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार प्रदेश के विकास के लिए लगातार नई-नई कोशिशों के साथ काम कर रही है। इसके साथ ही सीएम मोहन यादव की हमेशा कोशिश रहती है कि प्रदेश के लोगों को भारतीय संस्कृति से जोड़ा है। इसी कोशिश के तहत सीएम मोहन यादव की कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके अनुसार अब राज्य के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति को कुलगुरू कहकर संबोधित किया जाएगा। इस बात की जानकारी खुद सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम के दौरान दी है।

Advertisement

सीएम मोहन यादव ने दी जानकारी

सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य के लोगों के कल्याण को देखते हुए सरकार द्वारा कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा लगातार लिए जा रहे है इन फैसलों से अलग-अलग सेक्टर में व्यवस्था से जुड़े जरूरी सुधार भी हो रहे हैं। इसके अलावा प्रदेश के लोगों को अपनी संस्कृति से जुड़ने का भी काम किया जा रहा है। इसी कड़ी में राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति को कुलगुरू का संबोधन देने का फैसला किया है। कुलगुरू के संबोधन में स्नेह और सम्मान का भाव महसूस होता है। सीएम मोहन ने यह भी बताया कि राज्य मंत्री परिषद की तरफ इन फैसलों का अनुमोदन किया गया है।

यह भी पढ़ें: रीजनल इन्वेस्टर्स समिट में इन उद्योगों के विकास पर भी होगी चर्चा, CM मोहन यादव का बड़ा प्लान

Advertisement

खुले बोरवेल छोड़ने वालों को कोई माफी नहीं

इसके साथ ही सीएम मोहन यादव ने खुले बोरवेल की घटनाओं के बारे बात करते हुए कहा कि ट्यूब वेल खनन के बाद बिना ढक्कन के बोरवेल को खुला छोड़ देने के कारण छोटे बच्चे उसमे गिर जाते हैं और ये उनकी असामयिक मृत्यु का कारण बन जाती हैं। ऐसे मामलों पर रोक लगाने के लिए सख्त कार्रवाई की जाएगी। दोषी लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इसमें FIR दर्ज होने से लेकर जुर्माना लगाने तक की कार्रवाई शामिल है। बोरवेल को खुला छोड़ देने वाले लोगों की लापरवाही माफी के काबिल नहीं होगी।

Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement