whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने की मोहन सरकार के बजट की तारीफ, बोले- इससे प्रदेश का विकास तय

Union Minister Jyotiraditya Scindia Praised Mohan Govt Budget: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने अपना पहला पूर्ण बजट सदन में पेश कर दिया है। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मोहन यादव की सरकार के बजट की तारीफ की है।
12:55 PM Jul 04, 2024 IST | Pooja Mishra
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने की मोहन सरकार के बजट की तारीफ  बोले  इससे प्रदेश का विकास तय

Union Minister Jyotiraditya Scindia Praised Mohan Govt Budget: मध्य प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन मोहन यादव सरकार ने अपना पहला पूर्ण बजट सदन में पेश किया। इस बजट में सरकार ने महिलाओं से लेकर गरीब, युवा, किसान, बिजनेस मैन और आम आदमी तक के लिए काफी रखा है। खुद सीएम मोहन यादव ने बताया कि प्रदेश के सभी विभागों को विकास के काम के लिए पर्याप्त बजट दिया गया है। अब गुना के सांसद और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी मध्य प्रदेश सरकार के बजट की तारीफ की है।

प्रदेश के विकास और प्रगति का बजट

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया गुरुवार को ग्वालियर अंचल के दौरे पर पहुंचे। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए मध्य प्रदेश सरकार के बजट की काफी तारीफ की है। सिंधिया ने कहा कि मध्य प्रदेश का बजट एक जनहित, विकासशील और प्रगतिशील बजट है। जिसमें प्रदेश के सभी क्षेत्रों को प्राथमिकता दी गई है। उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश के बजट में शहरी क्षेत्र से लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक के विकास के लिए प्रवधान है। बजट में शिक्षा से लेकर स्वास्थ्य तक हर एक विभाग के बजट में बढ़ोतरी की गई है।

यह भी पढ़ें: जनजातीय लोगों का विकास तय! CM मोहन यादव का मास्टर प्लान, अधिकारियों को दिए निर्देश

100 गुना विकास है हमारा संकल्प

इसके साथ ही मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आगे कहा कि प्रदेश का 100 गुना विकास हमारा संकल्प है। सीएम मोहन यादव के नेतृत्व में यह संकल्प पूरा होने जा रहा है। यह बहुत अच्छा बजट है और प्रदेश का विकास इससे जरूर सुनिश्चित होगा। इसके साथ ही सिंधिया ने रोजगार को लेकर कहा कि औद्योगीकरण और नए निवेश के आधार पर प्रदेश के युवाओं को नौकरियां भी उपलब्ध हो पाएंगी। पूरे मध्य प्रदेश में एक नई क्रांति कृषि और औद्योगिक क्षेत्र में जरूर आएगी। पीएम मोदी की कैबिनेट में मध्य प्रदेश से उन्हें आर्थिक निवेश की जिम्मेदारी मिली है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो