whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

MP: मोहन सरकार की बड़ी सफलता, विश्व मछुआ दिवस से पहले दर्ज हुआ मछलियों का रिकॉर्ड कारोबार

MP Mohan Yadav Govt Big Success: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार ने मत्स्योत्पादन के लक्ष्य को हासिल कर लिया है। मछुआ दिवस के एक दिन पहले मछलियों का रिकॉर्ड कारोबार किया है।
04:22 PM Jul 09, 2024 IST | Pooja Mishra
mp  मोहन सरकार की बड़ी सफलता  विश्व मछुआ दिवस से पहले दर्ज हुआ मछलियों का रिकॉर्ड कारोबार

MP Mohan Yadav Govt Big Success: मध्य प्रदेश में मोहन सरकार द्वारा तेजी के साथ विकास का काम किया जा रहा है। प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव अपने विकास के संकल्प को पूरा करते हुए काम कर रहे हैं। हाल ही में प्रदेश ने एक नई सफलता हासिल की है। दरअसल, प्रदेश ने मत्स्योत्पादन के लक्ष्य को हासिल कर लिया है। इस बात की जानकारी प्रदेश के मछुआ कल्याण एवं मत्स्य विकास राज्य मंत्री नारायण सिंह पंवार ने मछुआ दिवस के एक दिन पहले दी है। बता दें कि पूरे विश्व में 10 जुलाई को मछुआ दिवस मनाया जाता है।

प्रदेश में मछली पालन

मंत्री नारायण सिंह पंवार ने प्रदेश के मछुआरों को बधाई देते हुए कहा कि प्रदेश में मछली पालन को प्रोमोट कर बड़ी संख्या में लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है। पिछले साल प्रदेश में 3 लाख 42 हजार मीट्रिक टन मत्स्योत्पादन का लक्ष्य हासिल किया गया। इसके साथ ही मंत्री ने बताया कि मछुआरों की सहकारी समितियों से अलगे साल तक प्रदेश में 3 लाख 90 हजार मीट्रिक टन मत्स्य उत्पादन के टारगेट को पूरा किया जाएगा। वहीं विभाग ने प्रदेश में मत्स्य उत्पादन को बढ़ाने के लिए साल 2024-25 का रोडमेप तैयार किया है।

यह भी पढ़ें: MP: गुफा मंदिर के मेले में सादी वर्दी में तैनात रहेगी पुलिस, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंत्री ने की बैठक

नीली क्रांति से मिलेगी आर्थिक मजबूती

राज्यमंत्री पंवार ने आगे कहा कि प्रदेश को इस नीली क्रांति से आर्थिक मजबूती मिलेगी, सरकार द्वारा इसे बढ़ाने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे है। अपने इसी अभियान के तहत सरकार प्रदेश में अधिक से अधिक लोगों को मछली पालन के लिए प्रोत्साहित कर रही है। राज्य सरकार मछली पालन के साथ-साथ उसके प्र-संस्करण, विपणन और भंडारण क्षमता बढ़ाने पर खास ध्यान दे रही है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो