whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Sagar Regional Industry Conclave में मोहन सरकार को मिले 19000 करोड़ के प्रस्ताव, सागर में बनेगा डाटा सेंटर

Sagar Regional Industry Conclave Update: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार को सागर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में 19000 करोड़ के इन्वेस्टमेंट के प्रस्ताव का मिला है।
03:35 PM Sep 27, 2024 IST | Pooja Mishra
sagar regional industry conclave में मोहन सरकार को मिले 19000 करोड़ के प्रस्ताव  सागर में बनेगा डाटा सेंटर

Sagar Regional Industry Conclave Update: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव इस समय सागर के जवाहरलाल नेहरू पुलिस अकादमी ग्राउंड में आयोजित रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में पहुंचे हुए हैं। यहां उन्होंने सबसे दिप जला कर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव का शुरुआत की। इसके बाद सीएम मोहन यादव ने कई अलग-अलग नए और प्रस्तावित प्रोजेक्ट्स का वर्चुअल लोकार्पण और शिलान्यास भी किया। सागर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में राज्य सरकार के लिए काफी सफल साबित हुआ है। आज इस कॉन्क्लेव में राज्य सरकार को 19000 करोड़ के इन्वेस्टमेंट के प्रस्ताव का मिला है। इससे प्रदेश में 30 हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। कॉन्क्लेव में देश-विदेश के अलग-अलग विभाग के उद्योगपति और निवेशकों ने हिस्सा लिया, जिसमें मंगोलिया और थाइलैंड के उद्योगपति भी शामिल है।

Advertisement

राज्य सरकार का लक्ष्य

सीएम मोहन यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार का लक्ष्य है कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था को आने वाले 5 साल में दोगुनी किया जाए। हालांकि हामारी इस लक्ष्य को तीन साल में पूरा करने की कोशिश करेंगी। संभाग के आद अब जिलास्तर पर भी रीजनल इन्वेस्टर्स समिट आयोजन किया जाएगा। इससे राज्य के जिले-जिले में ज्यादा से ज्यादा लोगों के लिए रोजगार पैदा होंगे।

Advertisement

सागर में बनेगा डाटा सेंटर

सीएम मोहन यादव ने बताया कि कॉन्क्लेव में सागर के सुरखी में डाटा सेंटर स्थापित करने के लिए एक बड़ा प्रस्ताव मिला है। इसके अलावा बंसल ग्रुप ने राज्य में 1350 करोड़ रुपए निवेश करने की बात कही है। बंसल ग्रुप प्रदेश में 4 सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल, एक 5-स्टार होटल और सोलर प्लांट लगाएंगे। वहीं मध्य भारत एग्रो कंपनी 500 करोड़ रुपये का निवेश बंडा में करेगी। इसके साथ ही निवाड़ी में गीतांजलि ग्रुप 3200 करोड़ रुपये का इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट लगाएंगी।

यह भी पढ़ें: ‘MP में अब तक 2 लाख करोड़ रुपये के इंवेस्टमेंट MoU हुए साइन’, कॉन्क्लेव पर बोले CM मोहन यादव

Advertisement

खनन में भी उद्योगपतियों की दिलचस्पी

इसके साथ ही कई उद्योगपतियों ने खनन में दिलचस्पी दिखाई है। बता दें कि सागर संभाग में काफी भारी मात्रा में खनिज उपलब्ध है। यहां रॉक फास्फेट और आयरन खास तौर पर पाए जाते हैं। इसके अलावा बोल्डर, एम सैंड, फ्लैग स्टोन, पायरो फ्लाइट, गिट्टी, ग्रेनाइट, मुरम, डोलोमाइट जैसे माइनर मिनरल भी पाए जाते हैं। वहीं दमोह जिले में चूना पत्थर काफी पाया जाता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो