खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

परीक्षा में खुलेआम कराई जा रही नकल, वायरल हुआ वीडियो तो पूरे प्रशासन में मची खलबली

Madhya Pradesh Morena : मध्य प्रदेश के मुरैना में परीक्षा के दौरान नकल करते छात्रों का वीडियो वायरल हो रहा है। इस मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी ने क्या है? पढ़िए
01:44 PM Apr 20, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Madhya Pradesh Morena : मध्य प्रदेश के मुरैना में परीक्षा के दौरान कराये जा रहे नकल का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो पूरे प्रशासन में खलबली मच गई है। वीडियो में देखा जा सकता है कि खुलेआम छात्र नकल कर रहे हैं और तो और नकल कराने में शिक्षक भी शामिल हैं और मदद कर रहे हैं।

Advertisement

नकल करते छात्रों का वीडियो वायरल

दरअसल चंबल इलाके में नकल माफिया इस कदर हावी हो चुके हैं कि खुलेआम नकल करवा रहे हैं। B.Sc की परीक्षा दे रहे छात्रों को खुलेआम नकल करने की छूट दी गई हैं। नकल करते छात्रों का वीडियो सामने आने के बाद अधिकारी मामले को देखने की बात कह रहे हैं।

क्या बोले अधिकारी?

जिला शिक्षा अधिकारी का कहना है कि मैं इस मामले की जांच करवाता हूं कि किस तरह की परीक्षाएं चल रही हैं। दो से तीन दिन में इसकी जांच करवाई जाएगी। बताया जा रहा है कि जीवाजी यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं चल रही हैं, जिसमें छात्र नकल मारते दिखे हैं।


वहीं मुरैना के अपर कलेक्टर सी वी प्रसाद ने कहा कि जहां तक मुझे जानकारी है, BA और B.Sc की परीक्षाएं चल रही हैं। अनुचित संसाधनों के प्रयोग की शिकायत मिली है, कुछ वीडियो भी संज्ञान में आए हैं। जिला प्रशासन इस पर नजर बनाये हैं और जरूरत पड़ी तो मैं खुद इंस्पेक्शन के लिए जाऊंगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें : जहाज में बैठ पीएम मोदी ने किया राम लला के दर्शन, एक काम से जीत लिया लोगों का दिल

वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता जसवीर सिंह गुर्जर ने नकल माफियाओं का बीजेपी के साथ सांठगांठ का आरोप लगाया है। जसवीर गुर्जर ने कहा कि बीजेपी के बड़े नेता इसमें शामिल हैं। मुरैना से लेकर भोपाल तक इसके तार जुड़े हुए हैं। बड़े-बड़े नाम शामिल होने के कारण कोई भी कार्रवाई नहीं होती है ।

Advertisement
Tags :
BhopalMorenaViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement