खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

MP के सरकारी कर्मचारियों की बल्ले बल्ले, सीएम मोहन यादव का रक्षाबंधन से पहले बड़ा ऐलान

MP DA Hike Arrear For Government Employees: मध्य प्रदेश में मोहन यादव की सरकार 10 लाख से ज्यादा अपने सरकारी कर्मचारियों को रक्षाबंधन से पहले तोहफा देने जा रही है। इन कर्मचारियों के बढ़े हुए महंगाई भत्ते का एरिअर का भुगतान जल्द ही किया जा सकता है।
11:57 AM Aug 02, 2024 IST | Deepti Sharma
MP DA Hike Arrear
Advertisement

MP DA Hike Arrear For Government Employees: मध्य प्रदेश में इस रक्षा बंधन से पहले लाडली बहनों के साथ ही सरकारी कर्मचारियों को मोहन यादव सरकार तोहफे देने जा रही है। सरकारी कर्मचारियों द्वारा पिछले कुछ सालों से जो मांगे सरकार से की जा रही थी। अब उसे सरकार पूरा करने जा रही है, इससे 10 लाख से ज्यादा कर्मचारियों को लाभ मिलेगा। प्रदेश सरकार की ओर से कर्मचारियों को 3 अलग अलग किस्तों में एरियर दिए जाने का निर्देश भी दिया गया था। जिसे अब अगस्त के महीने में सरकार पूरा करने जा रही है। इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में सरकारी की ओर से इससे पहले इजाफा किया गया था। इन किस्तों को जुलाई से देने के निर्देश थे परन्तु ऐसा संभव नहीं हो पाया। इस भुगतान को लेकर इससे पूर्व ही 3 अलग अलग किस्तों में दिए जाने का निर्देश दिया गया था।

Advertisement

कर्मचारियो को 6 हजार 5 सौ तक का लाभ

अब अगस्त महीने में रक्षाबंधन से पहले बढ़ाए गए महंगाई भत्ते की किस्त सरकारी कर्मचारियों को दी जाएगी। महंगाई भत्ते में किए गए इजाफे से इन कर्मचारियों के मासिक वेतन में 6 हजार 5 सौ तक का लाभ मिल सकेगा। त्यौहार से पहले सरकार के इस निर्णय से कर्मचारियों के चेहरों पर मुस्कान आ रही है।

डीए में 4 % का इजाफा

आपको बता दें, इससे पहले प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों को 42 फीसदी की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा था। जिसमें 4 % का इजाफा किया गया, अब यह दर 46 % तक पहुंच गई है। जुलाई 2023 में बढ़ाए गए महंगाई दर का भुगतान कर्मचारियों को एक अप्रैल 2024 से करने का निर्णय लिया गया था। फाइनेंस डिपार्टमेंट के द्वारा अब कर्मचारियों को इसका भुगतान किया जाना है।

मार्च में हुआ था DA का भुगतान

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कर्मचारियों को मिलने वाले 1 जुलाई 2023 के 4 प्रतिशत DA को लोकसभा चुनाव से ठीक पहले मार्च 2024 में दिया था। उस समय वित्त विभाग ने बताया था कि महंगाई भत्ते के 8 महीने का एरियर 3 किस्तों में दिया जाएगा। अब जुलाई 2023 से फरवरी 2024 तक का एरियर जुलाई, अगस्त और सितंबर में दिया जाएगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें-  CM मोहन यादव ने मंच पर गाया ‘एक हजारों में मेरी बहना है’, बोले- पूरे महीने मनाएंगे रक्षाबंधन

Open in App
Advertisement
Tags :
CM Mohan YadavMadhya Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement