खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इन्वेस्टर्स समिट की तैयारी में जुटी एमपी सरकार, 3500 निवेशक लगाएंगे हजार करोड़ से अधिक के प्रोजेक्ट

Global Investors Summit 2025: अगले साल मध्‍य प्रदेश में ग्‍लोबल इनवेस्‍टर्स समिट होने जा रहा है। प्रदेश में मिल रही सुविधाओं को सामने रखकर निवेशकों से बातचीत की जा रही है। इसकी अगुआई सीएम खुद कर रहे हैं।
11:16 AM Jul 19, 2024 IST | Deepti Sharma
Advertisement

Global Investors Summit 2025: इस बार मध्य प्रदेश में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2025 का आयोजन राजधानी भोपाल में 7 और 8 फरवरी 2025 को होने जा रहा है। खास बात ये है कि इस बार का आयोजन मध्य प्रदेश के भविष्य के लिए तैयार थीम पर आधारित होगा। समिट से पहले सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विकास नीति को भी संशोधित किया जाएगा। इसमें निर्यात को बढ़ावा देने के लिए भी नीति पेश की जाएगी।

Advertisement

दरअसल, कृषि क्षेत्र के बाद अब सरकार का जोर प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने पर है। ये सीमित सरकारी संसाधनों से संभव नहीं है, इसलिए निवेश बढ़ाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने निवेश के लिए उन क्षेत्रों को मार्क करने में जुटी है जो आर्थिक गतिविधियों को गति देते हैं। वहीं, 2025 में होने वाली इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव देशभर के प्रमुख उद्योगपतियों से संवाद करेंगे।

एक्सपोर्ट को बढ़ावा देने के लिए भी नीति बनाई जाएगी। 1000 से अधिक औद्योगिक इकाइयों को निर्यातक के रूप में स्थापित किया जाए। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने तय किया है कि वह समिट की तैयारी को लेकर हर 15 दिन में समीक्षा करेंगे। कृषि क्षेत्र के बाद अब सरकार का जोर प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने पर है। यह सीमित सरकारी संसाधनों से संभव नहीं है इसलिए निवेश बढ़ाने के प्रयास हो रहे हैं।

निवेश के लिए इन क्षेत्रों को किया मार्क 

जानिए क्‍या हैं तैयारियां और प्रस्‍ताव

ये भी पढ़ें-  MP: जबलपुर में होगा रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव, शामिल होंगे 3500 से अधिक निवेशक

Advertisement

Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement