whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के 50 हजार परिवारों को मिली छत, सफाई कर्मियों का किया सम्मान

PM Awas In Madhya Pradesh: भोपाल में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हितग्राहियों को गृहप्रवेश कराया।
02:30 PM Sep 17, 2024 IST | Deepti Sharma
प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिन पर मध्य प्रदेश के 50 हजार परिवारों को मिली छत  सफाई कर्मियों का किया सम्मान
PM Awas In Madhya Pradesh

PM Awas In Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में प्रधानमंत्री आवास शहरी एवं ग्रामीण के 50 हजार हितग्राहियों को 17 सितंबर को राज्य सरकार द्वारा गृह प्रवेश कराया गया। वहीं, प्रधानमंत्री आवास योजना 2.0 के तहत प्रदेश में 10 लाख नए घर बनाए जाएंगे। भारत सरकार की मंजूरी के बाद प्रदेश सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। वहीं, प्रदेश के अलग-अलग जिलों में प्रभारी मंत्री, सांसद, विधायकों ने ऑनलाइन जुड़कर अपने-अपने जिलों में हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराया।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर मंगलवार को राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन यादव ने 50 हजार हितग्राहियों को पीएम आवास में गृह प्रवेश कराया। वहीं, इस कार्यक्रम के दौरान मध्य प्रदेश में स्वच्छता से सेवा पखवाड़े का शुभारंभ भी किया गया। दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर इसका समापन होगा। इस दौरान राज्यपाल मंगु भाई पटेल तथा मुख्यमंत्री यादव ने मध्य प्रदेश को स्वच्छता के क्षेत्र में प्राप्त पुरस्कारों पर केंद्रित प्रदर्शनी का फीता काटकर उद्घाटन किया।

Advertisement

सफाई कर्मियों का सम्मान

कार्यक्रम में राज्यपाल मंगुभाई पटेल और मुख्यमंत्री यादव ने प्रतीकात्मक तौर पर भोपाल नगर निगम के पांच सफाई कर्मियों का सम्मान किया। सफाई कर्मियों को सुरक्षा किट भी दी गई। भोपाल नगर निगम के प्रत्येक सफाई कर्मी को पांच हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी गई। स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 का डिजिटल पोस्टर लांच किया गया।

प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि बिना जनभागीदारी के कोई भी अभियान नहीं चल सकता। इंदौर को एशिया में जन जनभागीदारी में नंबर वन का अवार्ड मिला था। जनता के साथ जन विकास करेंगे तो निश्चित ही हम सफल होंगे। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता ही सेवा अभियान को देश नंबर वन बनाने का काम किया है।

Advertisement

ये भी पढ़ें-‘मध्य प्रदेश में कुपोषण के खिलाफ मिशन मोड पर काम जारी’, NFHS-5 की रिपोर्ट पर बोले CM मोहन यादव

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो