whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

PM मोदी जल्द देंगे MP को नई सौगात! जल्द मिलेगा नया एयरपोर्ट, लोकार्पण में मुख्यमंत्री मोहन यादव होंगे मुख्य अतिथि

Rewa Airport In Madhya Pradesh: एयरपोर्ट के लोकार्पण में मुख्यमंत्री मोहन यादव मुख्य अतिथि होंगे और वे खुद भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एयरपोर्ट के लोकार्पण में वर्चुअली शामिल हो सकते हैं।
06:31 PM Aug 21, 2024 IST | Deepti Sharma
pm मोदी जल्द देंगे mp को नई सौगात  जल्द मिलेगा नया एयरपोर्ट  लोकार्पण में मुख्यमंत्री मोहन यादव होंगे मुख्य अतिथि
Rewa Airport in mp

Rewa Airport In Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश को सितम्बर के पहले सप्ताह तक नए हवाई अड्‌डे की सौगात मिल जाएगी। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, खजुराहो के बाद रीवा में 6वां हवाई अड्‌डा बनकर तैयार है। Deputy CM और लोक स्वास्थ्य व चिकित्सा शिक्षा मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रीवा हवाई पट्‌टी को एयरपोर्ट के रूप में डेवलप किया जा चुका है। अगस्त के आखिरी दिनों में या सितम्बर के पहले हफ्ते में इसका लोकार्पण होगा। एयरपोर्ट के लोकार्पण में मुख्यमंत्री मोहन यादव मुख्य अतिथि होंगे और वे खुद भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। उपमुख्यमंत्री ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस एयरपोर्ट के लोकार्पण में वर्चुअली शामिल हो सकते हैं।

इन जिलों के लोगों को मिलेगा फायदा 

मंत्री शुक्ल ने बताया कि रीवा से भोपाल, दिल्ली, मुंबई के लिए 72 सीटर विमान यहां से उड़ान भर सकेंगे। इस एयरपोर्ट के शुरू होने से विन्ध्य क्षेत्र के रीवा, सीधी, सतना, मऊगंज, सिंगरौली, शहडोल और अन्य आसपास के जिलों के लोगों को विमान सेवा का लाभ मिलने लगेगा। यूपी के इलाहाबाद और मिर्जापुर जिले भी रीवा के करीब हैं, इसलिए यहां के लोग भी इसका लाभ उठा सकेंगे।

रीवा एयरपोर्ट का काम पूरा

डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि रीवा एयरपोर्ट का काम पूरा कर लिया गया है। इसके लिए तय लागत से 87.50 लाख रुपए की जरूरत और पड़ी थी जिससे भू अर्जन की राशि का भुगतान किया जाना था। मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में मोहन सरकार ने इस राशि का भी अनुसमर्थन कर दिया है और सारे प्रोसेस पूरे होने के बाद अब जल्दी ही एयरपोर्ट शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें- किसान, युवा, गरीब और महिलाओं के लिए शुरू होंगे 4 मिशन, मोहन सरकार का बड़ा ऐलान

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो