whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

मध्य प्रदेश के सभी प्राइवेट अस्पतालों के लिए सरकारी आदेश, एंट्री पर ही देनी होगी ये जानकारी

MP Government Issue Special Order For Private Hospitals: मध्य प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल के निर्देश पर प्रदेश के सभी लिस्टेड प्राइवेट अस्पतालों में फ्री इलाज की जानकारी को प्रदर्शित करने के आदेश जारी किया है।
11:12 AM Oct 09, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश के सभी प्राइवेट अस्पतालों के लिए सरकारी आदेश  एंट्री पर ही देनी होगी ये जानकारी

MP Government Issue Special Order For Private Hospitals: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव प्रदेश के औद्योगिक के विकास के साथ-साथ राज्य के अंदर बुनयादी सुविधाओं का भी विस्तार कर रहे हैं। राज्य में स्वस्थ्य से लेकर शिक्षा, सरकारी और बाकी बुनयादी सुविधाओं लोगों के लिए आसान और बेहतर बनाए जा रहे हैं। इसी के तहत राज्य में आयुष्मान भारत निरामयम् योजना शुरू की गई है। इसी योजना के तहत प्रदेश के सभी लिस्टेड प्राइवेट अस्पतालों में फ्री इलाज की जानकारी को प्रदर्शित करने के आदेश जारी किया है। यह आदेश प्रदेश के डिप्टी सीएम राजेन्द्र शुक्ल के निर्देश पर जारी हुआ है।

Advertisement

प्राइवेट अस्पतालों को सरकारी आदेश जारी

इसको लेकर राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि राज्य के सभी नागरिकों को योजना का पूरा लाभ मिले, इसके लिए यह जरुरी है कि लिस्टेड प्राइवेट अस्पतालों में एंट्री गेट के पास ही बड़े अक्षरों में यह जानकारी लिखी हो कि अस्पताल किन बीमारियों इलाज के लिए लिस्टेड है। इसके साथ ही, यह भी साफ होना चाहिए कि आयुष्मान योजना के तहत लोगों को फ्री और कैशलेस ट्रिटमेंट की सुविधा मिलेगी।

Advertisement

यह भी पढ़ें: मध्य प्रदेश में अब फोन पर होगी प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री, CM मोहन यादव करेंगे सम्पदा 2.0 का शुभारंभ

Advertisement

आयुष्मान योजना की जानकारी

भोपाल के चीफ मेडिकल और हेल्थ ऑफिसर डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि भोपाल जिले के सभी अस्पताल और नर्सिंग होम के मालिकों को निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा नागरिकों की सुविधा को सुलभ और सरल बनाने आयुष्मान योजना की जानकारी को गेट पर जरुरी है, ताकि लोग बिना किसी कठिनाई के इस योजना का लाभ उठा सकें।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो