खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मध्य प्रदेश में जारी रहेगा बारिश, तेज हवाएं और ओले गिरने का सिलसिला, पढ़ें मौसम विभाग का ताजा अलर्ट

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में 19 मार्च तक मौसम का हाल बिगड़ा हुआ ही रहेगा। हाल ही में मौसम विभाग ने राज्य के भोपाल समेत 5 संभागों के लिए बारिश और ओले को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि राज्य में बारिश का सिलसिला ऐसे ही जारी रहेगा।
11:31 AM Mar 18, 2024 IST | Pooja Mishra
मध्य प्रदेश में बदला मौसम का मिजाज
Advertisement

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मार्च महीने तक जहां सर्दी का मौसम जा रहा था, वहीं इसी बीच तेज बारिश ने राज्य में ठंड का वापसी कर दी है। पिछले कुछ दिनों से मध्य प्रदेश में कहीं बारिश हो रही है तो कहीं ओले गिर रहे हैं। जब से मार्च का महीना शुरू हुआ है, मध्य प्रदेश में बारिश का सिलसिला जारी है। इसी बीच मौसम विभाग ने राज्य के भोपाल समेत 5 संभागों के लिए बारिश और ओले को लेकर अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही विभाग ने बताया कि मध्य प्रदेश में 19 मार्च तक मौसम का हाल बिगड़ा हुआ ही रहेगा।

Advertisement

मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट 

मौसम विभाग की तरफ से राज्य के डिंडोरी, मंडला और बालाघाट जिलों के लिए बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं अनुपपुर, सिवनी, शहडोल और जबलपुर के लिए विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि जबलपुर और शहडोल में रुक-रुककर बारिश होगी और यह सिलसिला 19 मार्च तक चलता रहेगा। इसके साथ ही विभाग ने बताया कि प्रदेश के सिवनी, बालाघाट और बैतूल में ओले गिरने की पूरी संभावना है। विभाग की माने तो जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा और सागर समेत कई जिलों में मौसम का मिजाज मुखर रहेगा।

यह भी पढ़ें: BJP कार्यकर्ताओं को मिला जीत का मंत्र, प्रदेश अध्यक्ष ने बताया- कैसे हासिल करेंगे 400 पार का लक्ष्य

Advertisement

मध्य प्रदेश के मौसम का बदला मिजाज

बता दें कि, यह तीसरी बार है कि मार्च महीना में मौसम ने अपना मिजाज इस तरह बदला है। भोपाल IMD के सीनियर साइंटिस्ट ने डॉ. वेद प्रकाश सिंह बताया कि उत्तरी ओडिशा के ऊपर से छत्तीसगढ़ होते हुए विदर्भ तक ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से दक्षिण-पश्चिमी की तेज हवाएं अरब सागर से नमी ला रही हैं। इसलिए मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्से में बारिश, ओले और तेज आंधी का दौर देखने को मिल रहा है।

Advertisement
Tags :
Madhya PradeshMP Weather Update
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement