होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

BJP मंत्री का X अकाउंट HACK, हैकर्स ने क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन किया; क्या है मामला और क्या कार्रवाई हुई‌?

Madhya Pradesh BJP Minister X Account Hacked: मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X (ट्वीटर) अकाउंट हैक कर लिया गया। हैकर्स ने मंत्री के X अकाउंट पर क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन किया।
12:47 PM Sep 19, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Madhya Pradesh BJP Minister X Account Hacked: मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया को लेकर लगातार सुर्खियों में हैं। बीते दिन जहां सोशल मीडिया पर उनके गाने का वीडियो वायरल हुआ था। वहीं बुधवार रात मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X (ट्वीटर) अकाउंट हैक कर लिया गया। हालांकि, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने तुरंत ही इसकी साइबर सेल में कर दी, जिसके बाद उनके X अकाउंट वापस से रिस्टोर कर लिया गया। इस दौरान हैकर्स ने मंत्री कैलाश विजयवर्गीय के X अकाउंट पर क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन किया।

Advertisement

क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन

हैकर्स ने मंत्री विजयवर्गीय का अकाउंट हैक करने के बाद उस पर एक लिंक के साथ पोस्ट शेयर किया, जिसमें वह क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन कर रहे है। हैकर्स ने 18 सितंबर की रात लगभग साढ़ें 11 बजे मंत्री कैलाश विजयवर्गीय का X अकाउंट हैक किया। अकाउंट हैक करने के बाद हैकर्स ने एक पोस्ट में मैसेज किया। जिसमें उन्होंने लिखा यह अकाउंट हैक हो गया है। हम लोग जिस भी अकाउंट को हैक करते हैं। उस पर एक टोकन एड्रेस पब्लिश करते हैं और साथ में प्रॉफिट कमाते हैं। हैकर्स ने मैसेज अंग्रेजी भाषा लिखा था।

यह भी पढ़ें: Video: मंत्री का गीत सुन लगे पाकिस्तान खत्म करने के नारे, कैलाश विजयवर्गीय का गाना वायरल

Advertisement

हॉकी इंडिया समेत ये अकाउंट भी हुए हैक

इसी तरह से हैकर्स ने हॉकी इंडिया समेत गोल ब्राजील, हैदराबाद मेट्रो और सैंटा क्रूज काउंटी जैसे फेमस X अकाउंट को भी हैक किया। हैकर्स ने इन सभी X अकाउंट से भी सेम मैसेज के साथ पोस्ट में क्रिप्टोकरेंसी का प्रमोशन किया। हालांकि कुछ ही देर बाद ही सभी X अकाउंट को रिस्टोर कर लिया गया। बता दें कि साल 2021 में पीएम नरेंद्र मोदी का X अकाउंट भी हैक हो चुका है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Kailash VijayvargiyaMadhya Pradesh
Advertisement
Advertisement