होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'इसमें कुछ भी गलत नहीं...', गौमूत्र मामले में इंदौर BJP अध्यक्ष के बयान के समर्थन में उतरे ये विधायक

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश में इंदौर जिले के बीजेपी अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने बयान दिया था कि गरबा पंडाल में एंट्री करने वालों को गौमूत्र पिलाया जाए। उनके बयान के समर्थन में एक विधायक उतर आए हैं। विधायक का कहना है कि इसमें चिंटू वर्मा ने कुछ भी गलत नहीं कहा।
03:43 PM Oct 01, 2024 IST | Parmod chaudhary
चिंटू वर्मा, आरिफ मसूद।
Advertisement

Indore News: मध्य प्रदेश की भोपाल मध्य सीट से कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने इंदौर बीजेपी अध्यक्ष चिंटू वर्मा के बयान का समर्थन किया है। चिंटू वर्मा ने कहा था कि गरबा पंडाल में एंट्री करने वाले लोगों को गौमूत्र पिलाया जाए। कांग्रेस विधायक का कहना है कि यह स्वाभाविक बात है। उनको नहीं लगता कि इसमें कुछ गलत है। अल्पसंख्यक वर्ग का व्यक्ति इस बात का बुरा मानेगा, उनको ऐसा नहीं लगता। हम संविधान को मानने वाले लोग हैं। अगर कोई आयोजनकर्ता किसी आयोजन को लेकर नियम बनाता है तो इसमें शामिल होने वालों को इन नियमों का पालन करना चाहिए। किसी के ऊपर कोई बंदिश नहीं है। अगर कोई अपने धर्म का पालन करता है तो अच्छी बात है। इसमें कुछ गलत नहीं है।

Advertisement

यह भी पढ़ें:प्रदूषण से निपटने को दिल्ली तैयार; सरकार ने बनाई SOP, जानें क्या है विंटर एक्शन प्लान?

नवरात्रि गरबा उत्सव को लेकर इंदौर के बीजेपी जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने अनोखा सुझाव दिया था। उन्होंने कहा था कि गरबा पंडाल में आने वाले हर शख्स को गौमूत्र पिलाया जाए। क्योंकि हिंदुओं को गौमूत्र पीने से कोई दिक्कत नहीं होगी। वे कोई आपत्ति नहीं करेंगे। चिंटू वर्मा ने कहा था कि पंडाल में हजारों लोग आते हैं। हर किसी की पहचान कर ली जाए, यह जरूरी नहीं। ऐसे में पंडाल में प्रवेश करने वाले हर व्यक्ति के लिए गौमूत्र जरूरी किया जाए। वर्मा ने आरोप लगाया कि आधार कार्ड को भी एडिट किया जाता है। कुछ ऐसे लोग गरबा में आकर तिलक लगवा लेते हैं, जो हिंदू नहीं होते।

Advertisement

चिंटू वर्मा ने कहा था कि गैर हिंदुओं की गरबा पंडालों में एंट्री से कई प्रकार की दिक्कतें आती हैं। गरबा माता की आराधना हिंदू बहन-बेटियां करती हैं। इससे पहले भी पूरे मध्य प्रदेश में इस त्योहार को लेकर कई प्रकार की बातें सामने आ चुकी हैं। कुछ जगहों पर पंडालों के बाहर बोर्ड भी लगाए गए थे। जिन पर लिखा गया था कि कृपया गैर हिंदू एंट्री न करें।

यह भी पढ़ें:चौंकाने वाला यौन शोषण केस! बॉम्बे हाईकोर्ट का अहम फैसला, पीड़िता की गवाही ने पलट दिया मामला

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh News
Advertisement
Advertisement