whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

माईनिंग कॉन्क्लेव में मध्य प्रदेश को मिला 20 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, जानिए क्या बोले CM मोहन यादव

Madhya Pradesh Mining Conclave 2024: मध्य प्रदेश 2 दिवसीय माईनिंग कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इस कॉन्क्लेव के जरिए राज्य को 19,650 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिला।
11:44 AM Oct 19, 2024 IST | Pooja Mishra
माईनिंग कॉन्क्लेव में मध्य प्रदेश को मिला 20 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव  जानिए क्या बोले cm मोहन यादव

Madhya Pradesh Mining Conclave 2024: मध्य प्रदेश के विकास के लिए राज्य में 2 दिवसीय माईनिंग कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। इस कॉन्क्लेव में उद्यमियों के समेत भू-गर्भ शास्त्री, वैज्ञानिक, खनिज विभाग के वरिष्ठ अधिकारी, भारत सरकार के खनिज मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी, जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के अधिकारी में शामिल हुए। कुशाभाऊ ठाकरे सभागार में इस कॉन्क्लेव का समापन सत्र हुआ, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी शामिल हुए। यहां उन्होंने बताया कि सम्पन्न कॉन्क्लेव में 11 अलग-अलग औद्योगिक संस्थानों की तरफ से राज्य को 19,650 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव मिला। यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि मध्य प्रदेश खनिज संपदा से समृद्ध राज्य है। इस संपदा के दोहन के लिए लगातार कोशिशे करते हुए माइनिंग सेक्टर में नए निवेश को पूरा प्रोत्साहन दिया जाएगा।

Advertisement

MOIL का 'जॉइन्ट वेंचर एग्रीमेंट'

सीएम मोहन यादव ने कहा कि खनिज संपदा की दृष्ट से मध्य प्रदेश पर ईश्वर की कृपा है। सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में MOIL (भारत सरकार का उपक्रम) और मध्य प्रदेश राज्य खनिज निगम लिमिटेड के बीच में मध्य खनिज ब्लॉक से जुड़े 'जॉइन्ट वेंचर एग्रीमेंट' साइन हुआ है। इस कॉन्क्लेव को सफल आयोजन बताते हुए सीएम मोहन यादव ने कहा कि इससे राज्य के खनिज राजस्व में भी 5 गुना वृद्धि का लक्ष्य हासिल किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि खनिज के क्षेत्र में पीएम मोदी की कल्पना के अनुसार भारत ग्लोबल लेवल पर महत्वपूर्ण कार्य कर रहा है।

Advertisement

माईनिंग कॉन्क्लेव में प्रमुख निवेश प्रस्ताव

मध्य प्रदेश सरकार का प्रयास

सीएम मोहन यादव ने कहा कि देश के साख-साथ मध्य प्रदेश भी विकास के सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है। यहां किसान कृषि के साथ ही पशुपालन और बाकी सेक्टर में नए प्रकल्प अपना रहे हैं। वहीं माइनिंग सेक्टर में मध्य प्रदेश ने उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की है। भारत सरकार की तरफ से खनिजों की नीलामी में मध्य प्रदेश को पुरस्कृत किया गया है। मध्य प्रदेश सरकार खनिज क्षेत्र में निवेश को भरपूर प्रोत्साहन देगी। साथ ही उद्यमियों को सरकार का पूरा साथ मिलेगा। मध्य प्रदेश खनिज क्षेत्र के साथ प्रगति के नए आयामों को छूएगा।

Advertisement

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो