whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'आप कैसा और क्या चाहते है...?' MP की मोहन यादव सरकार ने बजट के लिए मांगे जनता से सुझाव

MP Mohan Yadav Government Budget: मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार ने अपने अगले बजट के लिए प्रदेश की जनता से सुझाव मांगें हैं। जनता के सुझावों के अनुरूप ही अगला बजट तैयार किया जाएगा।
01:21 PM Jun 08, 2024 IST | Pooja Mishra
 आप कैसा और क्या चाहते है      mp की मोहन यादव सरकार ने बजट के लिए मांगे जनता से सुझाव

MP Mohan Yadav Government Budget: लोकसभा चुनाव के बाद, मध्य प्रदेश की मोहन यादव सरकार फिर से एक्शन मोड में आ गई है। चुनाव समाप्त होने के बाद से प्रदेश सरकार अपने अगले बजट की तैयारी में जुट गई है। प्रदेश के इस बार का बजट बहुत ही खास होने वाला है, क्योंकि मोहन यादव सरकार ने इस बार के बजट के लिए आम जनता से सुझाव मांगे हैं। सरकार का कहना है कि जनता के सुझाव से प्रदेश का बजट और ज्यादा प्रभावी होगा। साथ ही जनता की जरूरतों के अनुरूप बनाया जा सकेगा।

जनता से मांगे बजट के सुझाव 

प्रदेश के भाजपा विधायक अनिल जैन ने बताया कि मध्य प्रदेश में जनता द्वारा चुनी गई मोहन यादव की सरकार ने राज्य के बजट के लिए प्रदेश की जनता से बेहतर सुझाव मांगे हैं। विधायक अनिल जैन ने कहा कि राज्य के विकास के लिए बजट पेश किया जाता है। इसलिए बजट में प्रदेश के लोगों का भाग जरूरी है। बजट जैसे बड़े मुद्दों पर जनता से सुझाव मांगना और उन्हें इसमें शामिल करना सरकार की पारदर्शिता और राज्य के लोगों के लिए उसकी प्रतिबद्धता को दिखाता है।

यह भी पढ़ें: ‘कोई भूखा न रहे, अन्न का एक भी दाना बर्बाद न हो’, World Food Day पर CM मोहन ने दिलाया संकल्प

जनता ऐसे भेज सकती है सुझाव 

बता दें कि जनता कुछ संभावित क्षेत्र के बारे में अपने सुझाव दे सकती है। जैसे कि उद्योग, सड़क, महिला और बाल विकास, प्रशासनिक सुधार, कृषि, शिक्षा, सामाजिक कल्याण, स्वास्थ्य और रोजगार क्षेत्र में सुधार के बारे में अपने सुझाव दे सकते हैं। प्रदेश की जनता अपने सुझावों को बजट के लिए अपने सुझाव टेलीफोन, पोस्ट या फिर E-mail के जरिए से सरकार तक पहुंचा सकती है। बता दें कि प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने खुद कहा है कि जनता के सुझावों के आधार पर अगले बजट की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो