whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

'अहमद की जगह अमर-आकाश भी हो सकता था', 'चिट्ठी आई है' पर क्यों भड़के धीरेंद्र शास्त्री?

Dhirendra Shastri On NCERT Book : मध्य प्रदेश में एनसीईआरटी की पुस्तक को लेकर बवाल मचा हुआ है। 'चिट्ठी आई है' पाठ पर बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री भड़क गए हैं। उन्होंने कहा कि अहमद की जगह अमर-आकाश भी हो सकता था।
05:39 PM Sep 24, 2024 IST | Deepak Pandey
 अहमद की जगह अमर आकाश भी हो सकता था    चिट्ठी आई है  पर क्यों भड़के धीरेंद्र शास्त्री
एनसीईआरटी की किताब पर भड़के धीरेंद्र शास्त्री। (File Photo)

Bageshwar Baba Statement On NCERT Book : मध्य प्रदेश में एनसीईआरटी की तीसरी कक्षा की किताब को लेकर बवाल बढ़ता जा रहा है। अब इस मामले में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पाठ में लिखी चिट्ठी लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला पाठयक्रम छापा गया है। यह देश का दुर्भाग्य है कि अगर चिट्ठी पॉठ्यक्रम सिखाने के लिए बच्चों का नाम जोड़ना ही था तो अहमद की जगह अमर भी तो हो सकता था, आकाश भी हो सकता था, अविनाश भी तो हो सकता था और आदर्श भी तो हो सकता था, अहमद ही क्यों रखा गया।

Advertisement

धीरेंद्र शास्त्री ने सरकार से सभी किताबों को वापस लेने की बात कही और अहमद की जगह आदर्श अवनीश को जोड़ा जाए। उन्होंने आगे कहा कि क्या प्रायोजित तरीके से हिंदुओं की बेटियों को इन अहमदों के चक्कर में पड़वाना चाहते हो? अगर नहीं तो भारत के जो सोए हुए हिंदू हैं, उनकी क्या जिम्मेदारी बनती है।

यह भी पढ़ें : किसी ने टोटका किया या कोई भूत बाधा हो… धीरेंद्र शास्त्री से जानिए छुटकारा पाने के आसान उपाय

Advertisement

'सिर्फ अकेले बागेश्वर बाबा की जिम्मेदारी नहीं है'

Advertisement

उन्होंने आगे कहा कि एक अकेले बागेश्वर बाबा बोलने से क्या होगा। क्या उनकी जिम्मेदारी नहीं है, क्या उनकी बहन बेटियां नहीं हैं, क्या उनका भारत नहीं है, क्या उनका हिंदुस्तान नहीं है, क्या उनका सनातन नहीं है, क्या उनके पूर्वजों ने इस देश में जीवन नहीं जिया तो एक अकेले बागेश्वर महाराज या दो चार हिंदुओं की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि भारत के 100 करोड़ हिंदुओं की यह जिम्मेदारी है।

यह भी पढ़ें : सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए अपनाएं धीरेंद्र शास्त्री के ये 3 अचूक उपाय, चमक जाएगा भाग्य!

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि यह विवाद एमपी में कक्षा 3 की पर्यावरण किताब से शुरू हुआ। इस किताब के एक पाठ 'चिट्ठी आई है' को लेकर एक परिजन ने शिकायत दर्ज करते हुए इस पाठ को लव जिहाद को बढ़ावा देने वाला बताया। इसे लेकर उन्होंने एनसीईआरटी के सेक्रेटरी और डिप्टी सेक्रेटरी को ईमेल भी भेजा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो