whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

शिवराज चौहान को पीएम मोदी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी, बड़े प्रोजेक्ट की करेंगे मॉनिटरिंग

PM Narendra Modi Big Responsibility to Shivraj Chauhan: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्रीय कृषि, किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है।
10:16 AM Oct 21, 2024 IST | Pooja Mishra
शिवराज चौहान को पीएम मोदी ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी  बड़े प्रोजेक्ट की करेंगे मॉनिटरिंग

PM Narendra Modi Big Responsibility to Shivraj Chauhan: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्रीय कृषि, किसान कल्याण और ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। दरअसल पीएम मोदी ने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में एक मॉनिटरिंग ग्रुप का गठन किया है। इस मॉनिटरिंग ग्रुप का पीएम मोदी की तरफ से घोषित योजनाओं, केन्द्रीय बजट, अधीनस्थ विधान और बाकी बुनियादी ढांचों के प्रोजेक्ट के काम की समीक्षा करना होगा।

Advertisement

मॉनिटरिंग ग्रुप की पहली बैठक

इस नई मॉनिटरिंग ग्रुप की पहली बैठक 18 अक्टूबर को पीएम ऑफिस में हुई थी। इस बैठक में रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सहित भारत सरकार के सभी सचिव शामिल हुए थे। इसके अलावा अतिरिक्त सचिवों और संयुक्त सचिवों के स्तर के वरिष्ठ अधिकारी जो प्रधानमंत्री की तरफ से घोषित अलग-अलग योजनाओं के लिए नोडल अधिकारी के रूप में काम कर रहे थे, उन्हें भी निगरानी समूह की बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया। इस बैठक में शामिल अधिकारियों के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान को साल 2014 से लेकर अब तक के एनडीए सरकार द्वारा घोषित प्रोजेक्ट की प्रगति की निगरानी के लिए बड़ी जिम्मेदारी सौंपी हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें: CM मोहन यादव ने पत्नी सीमा यादव के साथ मनाया करवा चौथ, बोले- दुनिया में सबसे अनोखी हैं भारतीय नारी

Advertisement

इन प्रोजेक्ट की करेंगे मॉनिटरिंग

फिलहाल सरकार की तरफ से इस निगरानी समूह के बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन शिवराज सिंह चौहान से कई योजनाओं की समीक्षा करने की उम्मीद है। इसमें प्रधानमंत्री के पोर्टल में सूचीबद्ध घोषणाएं, पीएम मोदी द्वारा शुरू की गए प्रोजेक्ट, बजट घोषणाएं, अधीनस्थ विधान या कानून जिनके लिए नियम अभी बनाए जाने हैं और बाकी इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट के काम की समीक्षा शामिल है। इसके अलावा शिवराज सिंह चौहान संबंधित सचिवों को यह भी बताएंगे कि यदि कोई परियोजना पिछड़ रही है या उसे सर्वोच्च कार्यालय से अंतर-मंत्रालयी समर्थन की जरुरत है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो