whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

'मन की बात' में पीएम मोदी ने की इंदौर की तारीफ, बोले- 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान में शहर ने किया कमाल

PM Modi Praised Indore in 'Mann Ki Baat': प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'मन की बात' के दौरान मध्य प्रदेश में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के काम की काफी तारीफ की।
05:00 PM Jul 28, 2024 IST | Pooja Mishra
 मन की बात  में पीएम मोदी ने की इंदौर की तारीफ  बोले   एक पेड़ मां के नाम  अभियान में शहर ने किया कमाल

PM Modi Praised Indore in 'Mann Ki Baat': मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव की लगातार कोशिशों के बाद आखिरकार एक बार फिर से प्रदेश का रौशन हो गया। दरअसल, आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आकाशवाणी पर 'मन की बात' के दौरान मध्य प्रदेश में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के काम की काफी तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि अपनी सफाई के लिए पहचाने जाने वाले शहर इंदौर ने एक बार फिर से एक अनूठा काम किया है। इंदौर में एक ही समय पर लाखों पौधों का रोपण किया गया है।

पीएम मोदी ने की इंदौर की तारीफ

'मन की बात' में पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने पिछली 'मन की बात' कार्यक्रम में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान की चर्चा की थी। देश के अलग-अलग जगहों पर इस अभियान के तहत काफी अच्छे कार्य किए गए। लेकिन मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में एक शानदार कार्यक्रम हुआ, जिसमें इस अभियान के तहत एक ही दिन में एक साल में लाखों पौधे लगाए गए। पीएम मोदी ने इंदौर के लोगों की तारीफ की। साथ ही उन्होंने कहा कि लोग पौधा लगाने की सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर जरूर शेयर करें। ताकि आपके के काम से दूसरे लोग भी प्रेरित हो और अभियान का हिस्सा बने।

यह भी पढ़ें: MP: बेहद खास होगी बाबा महाकाल की दूसरी सवारी, 350 पुलिस जवानों की स्पेशल बैंड करेगा परफॉर्म

सीएम मोहन यादव की कोशिश

बता दें कि, सीएम मोहन यादव की खास कोशिशों और प्रोत्साहन के जरिए मध्य प्रदेश में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान के तहत निरंतर पौधे लगाए जा रहे हैं। इसमें अभियान में मंत्रीगण, सांसद, विधायक, सभी जनप्रतिनिधि सहित आम नागरिक भी पौध-रोपण कार्यक्रमों में शामिल हुए हैं। सीएम मोहन यादव ने प्रदेश के सभी जिलों में 'एक पेड़ मां के नाम' अभियान को सफल बनाने के निर्देश भी दिए हैं। इसके अलावा सीएम मोहन ने प्रदेश के सभी अधिकारी-कर्मचारी, सामाजिक संस्थाओं और नागरिकों को भी इस अभियान में हिस्सा लेने के लिए कहा है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो