whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

पहले उतारे कपड़े और फिर नदी में कूदे...सालों से पुल को तरस रहे ग्रामीणों ने कैसे किया मतदान?

Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 12 राज्यों की 93 सीटों पर मतदान हुए हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के श्योपुर से वीडियो सामने आया है, जहां वोट डालने के लिए ग्रामीणों ने नदी में छलांग लगा दी है।
04:44 PM May 07, 2024 IST | Sakshi Pandey
पहले उतारे कपड़े और फिर नदी में कूदे   सालों से पुल को तरस रहे ग्रामीणों ने कैसे किया मतदान
sheopur lok sabha election 2024

Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2024:(आरिफ शेख, श्योपुर) लोकसभा चुनाव को लोकतंत्र का महापर्व कहा जाता है। चुनाव आयोग से लेकर नेताओं तक सभी जनता से मतदान करने की अपील करते हैं। बावजूद इसके ज्यादातक लोग वोट डालने नहीं जाते हैं। वोटिंग डे को कई लोग हॉलीडे समझ बैठते हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश का एक गांव समूचे देश के लिए मिसाल बन गया है।

अनीदा गांव का किस्सा

श्योपुर लोकसभा क्षेत्र में क्वार नदी के किनारे बसे अनीदा गांव का एक वीडियो सामने आया है। जहां लोग कपड़े उतार कर वोट डालने पहुंचे हैं। दशकों से इस नदी पर कोई पुल नहीं बना और पोलिंग बूथ नदी के उस पार बन गया। ऐसे में भला वोट डालने कैसे जाएं? ये सवाल गांव वालों को परेशान करने लगा। लिहाजा सभी ने अपने कपड़े उतारे और नदी पार करके पोलिंग बूथ पर वोट डालने पहुंच गए।

अर्ध नग्न होकर डाला वोट

बेशक क्वार नदी अधिक गहरी नहीं है। मगर कमर से ऊपर तक पानी होने के बावजूद गांव के लोग नदी पार करके मतदान करने पहुंच गए। जाहिर है नदी पार करने में ग्रामीणों को काफी मुश्किल हुई मगर उन्होंने छुट्टी मनाने की बजाए देश के नागरिक होने का कर्तव्य निभाया और लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए ग्रामीण जन जोखिम उठाते हुए अर्ध नग्न होकर वोट डालने पोलिंग बूथ पर आ गए।

गांव में नहीं बना पुल

गौरतलब है कि अनीदा गांव विजयपुर नगर से 7-8 किलोमीटर दूर है। लेकिन इस गांव तक पहुंचने के लिए विजयपुर क्षेत्र की बड़ी नदियों में शामिल क्वारी नदी को पार करना पड़ता है। अनीदा गांव का पोलिंग बूथ ग्राम पंचायत मुख्यालय पर है, जो दो किलोमीटर दूर है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो