whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Madhya Pradesh: ट्रेन में लगी आग, जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदे लोग

Madhya Pradesh Train fire: रेलवे अधिकारियों के अनुसार हादसे में फिलहाल जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हादसे के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है।
07:05 PM Oct 27, 2024 IST | Amit Kasana
madhya pradesh  ट्रेन में लगी आग  जान बचाने के लिए चलती ट्रेन से कूदे लोग

Madhya Pradesh Train fire: मध्यप्रदेश में रविवार शाम एक चलती ट्रेन में आग लग गई। आग लगने के बाद अपनी जान बचाने के लिए कई यात्री ट्रेन से कूद पड़े। फिलहाल हादसे में जानमाल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है। मौके पर बचाव कार्य जारी है।

Advertisement

जानकारी के अनुसार रविवार शाम करीब 5:20 बजे ट्रेन संख्‍या 09347 डॉ. अम्बेडकर नगर-रतलाम डेमू ट्रेन में आग लगी है। जब इस ट्रेन में आग लगी तो ये इंदौर से रतलाम जा रही थी। बताया जा रहा है कि रुनिजा और नौगांव के बीच अचानक ट्रेन से धुंआ निकलने लगा और आग लग गई।

ये भी पढ़ें: लुंगी में दरोगा, महिला से कर डाली बदसलूकी; वीडियो वायरल होते ही विभाग ने लिया ये एक्शन

Advertisement

Advertisement

यात्रियों में मच गई थी भगदड़

दिवाली का समय होने के चलते ट्रेन यात्रियों से खचाखच भरी हुई थी। लोगों को ट्रेन में आग लगने का पता चला तो उनमें भगदड़ मच गई। कुछ लोग तो चलती ट्रेन से कूद पड़े, उन्हें मामूली चोटें आई हैं। धुंआ निकलने के बाद ट्रेन चालक ने ट्रेन रोक दी।

हादसे के जांच के निर्देश दिए गए 

इस बारे में नजदीकी स्टेशन और दमकल विभाग को सूचना दी गई। मौके पर पहुंचकर फायर विभाग के लोगों ने आग पर काबू पाया। रेलवे अधिकारियों के अनुसार हादसे में फिलहाल जानमाल का कोई नुकसान नहीं हुआ है। हादसे के कारणों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

किसानों ने आग बुझाने में की मदद

बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद स्‍थानीय किसानों ने अपनी मोटरपंप और पाइप का इस्तेमाल कर आग को बुझाने का प्रयास किया। जिससे आग ने विकराल रूप नहीं लिया। रेलवे अधिकारियों के अनुसार यात्रियों को सुरक्षित स्टेशन तक पहुंचाया जा रहा है। हालत पूरी तरह काबू में हैं।

ये भी पढ़ें: Video: पेट्रोल पंप पर लाइटर लेकर पहुंचा युवक, पहले दिखाया स्टंट; फिर लगा दी आग

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो