whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

सिंगरौली की कोयला खदान में बड़ा हादसा; 2 मजदूरों की मौत, कंपनी पर उठ रहे सवाल

o Laborers killed in Dudhichhua Coal Mine: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के दूधिचुआ कोयला खदान में CHP पर काम कर रहे 2 मजदूरों की ऊंचाई से गिरकर मौत हो गई है। इस हादसे के बाद कंपनी की सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।
06:44 PM May 22, 2024 IST | Pooja Mishra
सिंगरौली की कोयला खदान में बड़ा हादसा  2 मजदूरों की मौत  कंपनी पर उठ रहे सवाल

Two Laborers killed in Dudhichhua Coal Mine: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां जिले के NCL के दूधिचुआ कोयला खदान में CHP पर काम कर रहे 2 मजदूर खदान की ऊंचाई से नीचे गिर गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मजदूरों के नीचे गिरते ही मौके पर चीख पुकार मच गई। इस हादसे के बाद कंपनी की सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इस हादसे की वजह कंपनी की बड़ी लापरवाही बताई जा रही है।

 मजदूर बिना किसी सेफ्टी इक्विपमेंट कर रहे थे उंचाई पर काम 

जानकारी के अनुसार, हादसे में जान गंवाने वाले दोनों मजदूर बिना किसी सेफ्टी इक्विपमेंट के ऊपर चढ़कर काम कर रहे थे। काम करने के दौरान ही अचानक उनका बैलेंस बिगड़ गया और वह ऊंचाई से नीचे गिर गए। मजदूरों के नीचे गिरते ही मौके पर मौजूद बाकी मजदूर उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद मरने वाले मजदूरों के परिवार को रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें: MP: खुदाई के दौरान मिली प्रचीन भगवान नरसिंह मूर्ति, 9वी-12वी शताब्दी पुराना हो सकता है इतिहास

ठेका कंपनी की बड़ी लापरवाही

इस हादसे के पीछे की वजह ठेका कंपनी की लापरवाही को माना जा रहा है। ठेका कंपनी के लिए काम वाले ये दोनों मजदूर बिना किसी सेफ्टी के खदान की इतनी ऊंचाई पर काम कर रहे थे। अभी तक इस मामले में किसी भी प्रशासनिक अधिकारी या कंपनी की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो