होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सिंगरौली की कोयला खदान में बड़ा हादसा; 2 मजदूरों की मौत, कंपनी पर उठ रहे सवाल

o Laborers killed in Dudhichhua Coal Mine: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले के दूधिचुआ कोयला खदान में CHP पर काम कर रहे 2 मजदूरों की ऊंचाई से गिरकर मौत हो गई है। इस हादसे के बाद कंपनी की सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।
06:44 PM May 22, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

Two Laborers killed in Dudhichhua Coal Mine: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले में एक दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां जिले के NCL के दूधिचुआ कोयला खदान में CHP पर काम कर रहे 2 मजदूर खदान की ऊंचाई से नीचे गिर गए और उनकी मौके पर ही मौत हो गई। मजदूरों के नीचे गिरते ही मौके पर चीख पुकार मच गई। इस हादसे के बाद कंपनी की सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। इस हादसे की वजह कंपनी की बड़ी लापरवाही बताई जा रही है।

Advertisement

 मजदूर बिना किसी सेफ्टी इक्विपमेंट कर रहे थे उंचाई पर काम 

जानकारी के अनुसार, हादसे में जान गंवाने वाले दोनों मजदूर बिना किसी सेफ्टी इक्विपमेंट के ऊपर चढ़कर काम कर रहे थे। काम करने के दौरान ही अचानक उनका बैलेंस बिगड़ गया और वह ऊंचाई से नीचे गिर गए। मजदूरों के नीचे गिरते ही मौके पर मौजूद बाकी मजदूर उन्हें तुरंत अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हादसे के बाद मरने वाले मजदूरों के परिवार को रो-रोकर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें: MP: खुदाई के दौरान मिली प्रचीन भगवान नरसिंह मूर्ति, 9वी-12वी शताब्दी पुराना हो सकता है इतिहास

Advertisement

ठेका कंपनी की बड़ी लापरवाही

इस हादसे के पीछे की वजह ठेका कंपनी की लापरवाही को माना जा रहा है। ठेका कंपनी के लिए काम वाले ये दोनों मजदूर बिना किसी सेफ्टी के खदान की इतनी ऊंचाई पर काम कर रहे थे। अभी तक इस मामले में किसी भी प्रशासनिक अधिकारी या कंपनी की तरफ से कोई बयान सामने नहीं आया है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Madhya Pradesh
Advertisement
Advertisement